लाइव टीवी

कौन है पिंकी ईरानी? हिरोइनों और मॉडल्स को लाती थी 'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर के करीब

Updated Sep 16, 2022 | 23:06 IST

Pinky Irani: दिल्ली पुलिस के मुताबिक पिंकी कभी एक टीवी शो की एंकर थीं और इंटरटेनमेंट इंड्रस्ट्री में अच्छी तरह से जुड़ी हुई है। एक सूत्र ने कहा कि पिंकी ईरानी ने कथित तौर पर सुकेश की ओर से मॉडल और एक्ट्रेस से संपर्क किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कौन है सुकेश चंद्रशेखर की करीबी पिंकी ईरानी? (File Photo)

Pinky Irani: महाठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ ईडी की चार्जशीट में 53 साल की पिंकी ईरानी की भूमिका की भी डिटेल दी गई है। आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों ने बुधवार और गुरुवार को पिंकी ईरानी से पूछताछ की थी। चार्जशीट और जांच से जुड़े अधिकारियों के अनुसार पिंकी ईरानी को जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखर के संपर्क में रखने वाली एक्ट्रेस के लिए एक 'प्राइवेट खरीदार' के रूप में दिखाया गया है।

सुकेश चंद्रशेखर की करीबी है पिंकी ईरानी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक पिंकी कभी एक टीवी शो की एंकर थीं और इंटरटेनमेंट इंड्रस्ट्री में अच्छी तरह से जुड़ी हुई है। एक सूत्र ने कहा कि पिंकी ईरानी ने कथित तौर पर सुकेश की ओर से मॉडल और एक्ट्रेस से संपर्क किया। वह कथित तौर पर उन्हें सुकेश से मिलने या फोन पर बात करने के लिए कहती थी और उनके लिए महंगे गिफ्ट भी खरीदती थी। 

जालसाजी ऐसी कि ताजमहल और लाल किला तक बेच डाला, जानिए उन महाठगों के कारनामे सुकेश भी लगेगा बौना

इंस्टाग्राम पर हुई थी पिंकी ईरानी और सुकेश की मुलाकात

ईडी ने अपने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा है कि पिंकी ईरानी और सुकेश की मुलाकात 2016-17 में इंस्टाग्राम पर हुई थी। एक अधिकारी ने कहा कि पिंक ईरानी ने अपने बयान में दावा किया कि सुकेश एक टेलेंट एजेंसी सर्विस शुरू करना चाहता था और वह चाहता था कि वह इसका नेतृत्व करे। उसने जैकलीन फर्नांडिस के मेकअप आर्टिस्ट से संपर्क किया और सुकेश से उसका परिचय कराया।

चार्जशीट में पिंकी ईरानी की ओर से खरीदे और बांटे गए ब्रांडेड बैग और हीरे के आभूषण जैसे अलग-अलग महंगे गिफ्ट्स का जिक्र है, जिन्हें सुकेश ने एक्ट्रेस से मिलवाने के लिए कथित तौर पर 2 करोड़ रुपए की पेशकश की थी। चार्जशीट में कहा गया है पिंकी ईरानी ने एक टिफनी डायमंड प्रपोजल रिंग दी थी, जिसमें सुकेश की ओर से जे और एस के शुरुआती अक्षर थे, साथ ही फूल और चॉकलेट भी थे।

ऐसा कोई नहीं जिसे सुकेश ने ठगा नहीं! अभिनेत्री से लेकर नेता तक को लगाया चूना; बिजनेसमैन की वाइफ से लूटे 200 करोड़

वहीं जब सुकेश की आपराधिक गतिविधियों की खबरें सामने आईं तो पिंकी ईरानी को कथित तौर पर उनके और जैकलीन फर्नांडिस के बीच के मतभेदों को सुलझाने के लिए अतिरिक्त 10 करोड़ रुपए की पेशकश की गई। पुलिस का दावा है कि पिंकी ईरानी ने स्वीकार किया है कि वह सुकेश के साथ फोन और वीडियो कॉल के साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से भी संपर्क में थी। पुलिस ने आरोप लगाया कि उसने अन्य महिलाओं (टीवी एक्ट्रेस और मॉडल्स) का भी नाम लिया है, जिनसे वह संपर्क में आई और उनके लिए गिफ्ट खरीदे। साथ ही पुलिस ने कहा कि भविष्य में उनसे भी पूछताछ की जा सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।