लाइव टीवी

Uttarakhand: उत्तराखंड में कौन बनेगा मुख्यमंत्री, धामी या कोई और, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया ये जवाब

Updated Mar 20, 2022 | 17:15 IST

Who will become the CM in Uttarakhand:उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर मंथन जारी है, गौर हो कि पुष्‍कर सिंह धामी के खटीमा से चुनाव हार जाने की वजह से मुख्‍यमंत्री के चेहरे पर पेच फंसा हुआ है।

Loading ...
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

New CM of Uttarakhand:उत्तराखंड में सरकार गठन को लेकर भाजपा की केंद्र और राज्य नेतृत्व की राष्ट्रीय राजधानी में अलग-अलग बैठक हुई केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की बैठक की गई, जबकि उत्तराखंड के नेताओं की एक और बैठक यहां पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' के आवास पर हुई।

सूत्रों ने कहा कि शाह के आवास पर पूर्व में हुई बैठक में उत्तराखंड भाजपा के नेता विभिन्न संभावनाओं पर प्रतिक्रिया के साथ केंद्रीय नेताओं को समझाने में विफल रहे। उन्होंने कहा, "हमें पता चला कि केंद्रीय नेतृत्व द्वारा पूछे गए फीडबैक पर कोई सहमति नहीं थी। पार्टी नेतृत्व ने राज्य के नेताओं से आम सहमति पर पहुंचने और वापस आने के लिए कहा। अब आम सहमति बनाने के लिए वे निशंक के आवास पर बैठक कर रहे हैं।"

हालांकि केंद्रीय नेतृत्व उत्तराखंड के नेताओं से फीडबैक लेने के बाद सरकार गठन पर चर्चा जारी रखे हुए है। निशंक के आवास पर उत्तराखंड के नेताओं की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मदन कौशिक और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मौजूद रहे।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री कौन बनेगा के सवाल पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान दिया है उन्‍होंने कहा कि मैं तो पहले ही लाइन में नहीं हूं, क्‍योंकि मैंने तो चुनाव ही नहीं लड़ा है, साथ ही कहा कि भाजपा का मुख्यमंत्री बनेगा और जोरदार बनेगा।

विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 10 दिन बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बना सस्पेंस जल्द ही खत्म होने की संभावना है।पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि खटीमा से मौजूदा धामी की हार उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री के चुनाव और नई सरकार के गठन में देरी का मुख्य कारण है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।