लाइव टीवी

Yellow Fungus:ब्लैक के बाद येलो फंगस की दस्तक गाजियाबाद में पहला मरीज मिलने का दावा!

Updated May 24, 2021 | 17:38 IST

Yellow Fungus case in ghaziabad: कोरोना संकट के बीच देश में क्या अब येलो फंगस की दस्तक हो रही है, येलो फंगस का यह मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से सामने आने का दावा किया गया है।

Loading ...
खबरों के मुताबिक ब्लैक फंगस ब्रेन को प्रभावित करता है, लेकिन येलो फंगस इन दोनों से खतरनाक है
मुख्य बातें
  • Yellow Fungus का केस गाजियाबाद में सामने आने का दावा 
  • इस मरीज का फिलहाल गाजियाबाद के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है
  • दावा है कि अगर इसका इलाज समय पर ना किया जाए तो ये काफी घातक माना जा रहा है

नई दिल्‍ली:  देश में कोविड-19  की दूसरी लहर का संकट जारी है और इससे निपटने को कोशिशों में केंद्र से लेकर राज्य सरकारें और एजेंसियां जुटी हुई हैं वहीं कोरोना संकट के बीच ब्‍लैक फंगस  के मामले भी तेजी से सामने आ रहे हैं, अगर इसका इलाज समय पर ना किया जाए तो ये काफी घातक माना जा रहा है।

वहीं देश में क्या अब येलो फंगस (Yellow Fungus) की भी आमद हो गई है क्या? ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि बताया जा रहा है कि येलो फंगस का मामला देश की राजधानी से सटे यूपी के गाजियाबाद में सामने आया है ऐसा दावा किया जा रहा है।

कहा जा रहा है कि येलो फंगस का शिकार हुए इस मरीज का फिलहाल गाजियाबाद के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, गाजियाबाद के इएनटी स्पेशलिस्ट,डॉ बी.पी. त्यागी का दावा है कि ब्लैक और व्हाइट फंगस के मुकाबले येलो फंगस कहीं ज्यादा खतरनाक है।


खबरों के मुताबिक ब्लैक फंगस ब्रेन को प्रभावित करता है, लेकिन येलो फंगस इन दोनों से खतरनाक है और आज से पहले किसी भी इंसान में इस तरह का फंगस नहीं पाया गया है।यह घातक बीमारी शरीर के अंदर शुरू होती है और काफी बाद में इसके लक्षण बाहर दिखाई देते हैं।

डॉक्टरों की मानें तो घर के अंदर ज्यादा नमी होना मरीज के लिए घातक हो सकता है इससे बचने के लिए घर और आसपास की सफाई का ध्यान रखना जरूरी है साथ ही बासी खाना नहीं खाने की सलाह दी जा रही है। गौर हो कि कोरोना वायरस से ठीक हुए लोगों में ब्लैक फंगस के मामले ज्यादा मिल रहे है इसी बीच अब येलो फंगस का मामला भी सामने आने लगा है जिसको लेकर चिंता बढ़ने लगी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।