लाइव टीवी

कोरोना की दूसरी लहर में अनलॉक हुआ देश, ऐसा है नजारा, [PHOTOS]

Updated Jun 15, 2021 | 09:29 IST |

कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है और इस बीच देश को अनलॉक किया गया है ताकि अर्थव्यवस्था में जान आ सके। लेकिन जिस तरह की तस्वीरें सामने आ रही हैं उसमें कुछ लोग जागरुक तो ज्यादातर बेपरवाह नजर आ रहे हैं।

Loading ...
1/ 5
तस्वीर साभार: AP

कोरोना की दूसरी लहर थम रही है और इसके बीच जनजीवन को सामान्य बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। स्कूलों में ऑनलाइन एजुकेशन के जरिए छात्रों को पढ़ाया जा रहा है। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि किस तरह से स्कूली बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। 

2/ 5
तस्वीर साभार: AP

यह अनलॉक के बाद की तस्वीर है। इस तस्वीर का सुखद पहलू ये है कि लोग मास्क की जरूरत को समझ रहे हैं। किसी शॉप के बाहर लंबी कतारें इस बात की तस्दीक कर रही हैं। कि कोरोना का वायरस कितना भी खतरनाक क्यूं ना हो जंग जारी रहेगी।

3/ 5
तस्वीर साभार: AP

इस तस्वीर में दुकानदारों को ग्राहकों का इंतजार है, कोरोना की दूसरी लहर से जो कोहराम मचाया वो हर किसी के लिए दुखदाई था। बाजार जो गुलजार रहा करते थे उन पर एक तरह से तालाबंदी हो गई थी। लेकिन अब जब बाजार खुल चुके हैं तो दुकानदारों को उम्मीद है कि हालात पहले की तरह हो जाएंगे।

5/ 5
तस्वीर साभार: AP

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेशन ही सबसे बड़ा हथियार है। देश में अब तक 25 करोड़ से अधिक लोगों को पहला या दोनों डोज दिए जा चुके हैं। सरकार का कहना है कि टीकाकरण की रफ्तार को धीमी नहीं पड़ने दिया जाएगा। 

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।