लाइव टीवी

मानसून की ये फुहार खास है, कहीं देर से कहीं समय पर दस्तक, देखें [PHOTOS]

Updated Jun 08, 2021 | 12:51 IST |

जून के दस्तक देते ही हर किसी को कारे कारे बदरा का इंतजार रहता है। भला इंतजार क्यूं ना हो,वातावरण में चारों तरफ हरियाली छा जाती है।सड़कों पर खेतों में और घरों की छत पर बारिश के उत्सव का आनंद लेते नजर आते हैं।

Loading ...
1/ 4
तस्वीर साभार: BCCL

जून महीना आते ही कारे कारे बदरा के इंतजार में आंखे आसमां को देखने लगती है। हर किसी को इंतजार रहता है कि मानसून की पहली फुहार से धरती की तपीश कब बुझेगी। धरती की तपीश बुझने का इंतजार इसलिए रहता है कि क्योंकि लू के गर्म थपेड़ों से ना सिर्फ तन बदन झुलस जाता है बल्कि मन भी तपीश का शिकार हो जाता है। 

2/ 4
तस्वीर साभार: BCCL

ये नजारा कोलकाता के आसमां का है। बारिश से भरे बादल हवा में तैर रहे हैं तो उससे पहले चंचल चपला आसमां में अठखेलियां कर रही है। संदेश बहुच साफ है कि अब बदरा जमकर बरसेंगे। एक तरफ बारिश तो दूसरी तरफ आसमानी बिजली ये जहां एक तरफ देखने में खूबसूरत लगते हैं वहीं अपने साथ दुख की बारिश भी करते हैं। बंगाल में आसमानी बिजली से 26 लोगों की मौत हो चुकी है।

3/ 4
तस्वीर साभार: BCCL

मानसूनी बारिश से कोलकाता की सड़कें सराबोर हो रही हैं तो जिंदंगी की जद्दोजहद में एक शख्स साइकिल पर सड़क पर निकल पड़ा है। बारिश से बचने के उपाय के साथ अपने जीविकापार्जन के लिए अपनी मंजिल की तरफ जा रहा है। पश्चिम बंगाल के दूसरे हिस्सों की तरह राजधानी कोलकाता में भी जबरदस्त बारिश हुई थी।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।