लाइव टीवी

[Photos] Tania Shergill: कौन हैं कैप्टन तानिया शेरगिल? जिन्होंने गणतंत्र दिवस परेड में रचा इतिहास

Updated Jan 26, 2020 | 15:08 IST |

Who is Tania Shergill: राजपथ पर 71वें गणतंत्र दिवस की परेड में कैप्टन तानिया शेरगिल ने इतिहास रच दिया। उन्होंने यहां पुरुष टुकड़ी का नेतृत्व किया।

Loading ...
1/ 6

कैप्टन तानिया शेरगिल ने 71वीं गणतंत्र दिवस परेड में इतिहास रच दिया। उन्होंने दिल्ली के राजपथ में औपचारिक गणतंत्र दिवस परेड के दौरान पुरुषों की टुकड़ी का नेतृत्व किया। तानिया अपने परिवार से चौथी पीढ़ी की सेना अधिकारी हैं और नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार में डिग्री धारक हैं।

2/ 6

तानिया के परिवार का सैन्य सेवा देने का लंबा इतिहास है। उनके पिता आर्मर्ड कॉर्प्स में आर्टिलरी रेजीमेंट में रहे हैं, जबकि दादा और परदादा सिख रेजिमेंट का हिस्सा थे।

3/ 6

पुरुषों के दस्ते को लीड करने का उनका वीडियो ट्विटर पर काफी शेयर किया जा रहा है। इससे पहले बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने तानिया का वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, 'यह देखकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए। यह बहुत प्रेरणादायक बात है। तान्या शेरगिल को मैं एक सच्ची हस्ती कहता हूं।'

5/ 6

तानिया ने परेड में इतिहास रचने की अपनी उपलब्धि को लेकर टाइम्स नाउ से खास बातचीत की और साथ ही अपनी पारिवारिक विरासत के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि उनका परिवार उनके लिए बड़ी प्रेरणा रहा है।

6/ 6

तानिया शेरगिल ने कहा, 'जब मैं एक छोटी बच्ची थी, मैं अपने पिता को तैयार होते और वर्दी पहनती देखती थी। सेना में, हम सीखते हैं कि अगर आपको एक अच्छा आर्मी ऑफिसर बनना है, आपको सबसे बेहतर बनना होगा।'

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।