लाइव टीवी

Operation Bluestar की बरसी पर स्वर्णमंदिर के बाहर लगे 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे, हाथों में भिंडरावाले के पोस्टर

Updated Jun 06, 2022 | 11:19 IST

Operation Blue Star की आज 38 वीं बरसी, कट्टरपंथियों ने हाथ में भिंडरवाले के पोस्टर लेकर देश विरोधी नारे लगाए है। पुलिस ने पूरे इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • Operation Blue Star की आज 38 वीं बरसी, Amritsar में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
  • स्वर्ण मंदिर के बाहर खालिस्तानी समर्थकों ने की नारेबाजी
  • खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर लहराए भिंडरावाले के पोस्टर

अमृतसर: पंजाब में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। लगातार हो रही हत्याओं के बाद भगवंत मान सरकार विपक्ष के निशाने पर है। खालिस्तान समर्थकों की गतिविधियों में भी तेजी देखने को मिल रही है। इस बीच ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर एक बार फिर राज्य में माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।  अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के प्रवेश द्वार पर आज खालिस्तान समर्थकों ने हाथों में खालिस्तानी आतंकी जरनैल भिंडरवाले के पोस्टर लगाकर 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए। 

माहौल बिगाड़ने की कोशिश

आपको बता दें कि ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के पास आते ही पंजाब में माहौल तनावपूर्ण हो गया है जिसे देखते हुए पुलिस ने अमृतसर सहित तमाम जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। दो दिन पहले ही पंजाब में गुरदासपुर के कलानौर इलाके में कुछ शरारती तत्वों द्वारा खालिस्तान के पोस्टर और भारत विरोधी नारे लिखे पोस्टर लगा दिए गए हैं। जबकि आज कट्‌टरपंथी संगठनों ने अमृतसर बंद का भी ऐलान किया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

खालिस्तान के नाम पर पंजाब को फिर सुलगाने की कोशिश ! कौन रच रहा है साजिश

लगातार पनप रही हैं विरोधी गतिविधियां

आपको बता दें कि पूव प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या और उसके बाद हुए सिख विरोधी दंगों के भयानक दौर से त्रस्त होने के बाद खालिस्तान अतीत की बात बन गया था। लेकिन पिछले कुछ महीनों में कुछ घटनाएं दबी हुई कुल्हाड़ी का पता लगाने का संकेत देती हैं। इन विकासों के आलोक में, आंदोलन के विकास, विघटन और पुन: प्रकट होने की समझ की आवश्यकता है। पिछले महीने ही 8 मई को धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर के मुख्य द्वार पर खालिस्तान के झंडे लगे हुए पाए गए। पंजाब के तरनतारन जिले से राज्य पुलिस द्वारा आरडीएक्स से भरी एक आईईडी जब्त करने के ठीक एक दिन बाद, 9 मई को, मोहाली में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस मुख्यालय से पाकिस्तान निर्मित रॉकेट-चालित ग्रेनेड विस्फोट की सूचना मिली थी।

रिंदा की साजिश है RPG से हमला! इस कनेक्शन को भी खंगाल रही पंजाब पुलिस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।