लाइव टीवी

Yakub Memon की कब्र को लेकर टाइगर मेमन से मिली थी धमकी, कब्रिस्तान के पूर्व Trusty का बड़ा खुलासा

Updated Sep 09, 2022 | 10:26 IST

Terrorist Yakub Memon Grave Controversy: याकूब मेमन की कब्र से जुड़ी हुई बड़ी खबर सामने आ रही है कब्रिस्तान के 2 पूर्व Trusty का दावा है कि Graveyard में 3 और कब्र खरीदने के लिए Yakub Memon के भाई Tiger Memon के नाम से उन्हें धमकी मिली थी।

Loading ...
मुख्य बातें
  • याकूब मेमन की कब्र के सौदे के लिए D कंपनी की धमकी
  • पूर्व ट्रस्टी परवेज सरकारे का बड़ा दावा-याकूब का भाई कब्र खरीदना चाहता था
  • टाइगर मेमन के नाम से धमकी दी थी, टाइगर मेमन ने बात करने की कोशिश की थी- ट्रस्टी

Yakub Memon Grave Controversy: 1993 में मुंबई में हुए धमाकों का मास्टर माइंड और दोषी की कब्र सजाने पर बवाल मचा हुआ है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कब्रिस्तान के दो पूर्व ट्रस्टी का दावा है कि याकूब मेमन के भाई टाइगर मेमन के नाम पर धमकी देकर 2021 में तीन कब्रें खरीदने की कोशिश की गई थी। इसकी शिकायत भी पुलिस से की गई थी। पूर्व ट्रस्टी परवेज सरकारे और जजील नवराने के मुताबिक साल 2021 में याकूब की कब्र पर कोई भी मार्बल नहीं लगा था लेकिन इसे वक्फ बोर्ड और ट्रस्ट की मिली भगत के बाद इसकी सजावट की गई है।

पूर्व ट्रस्टी का दावा

 दोनों पूर्व ट्रस्टी के मुताबिक मेमन परिवार की कोशिश थी की याकूब की कब्र को बड़ा बनाया जाए और इसी वजह से 3 जनरल कब्रों को भी खरीदने की कोशिश की गई थी। पूर्व के दोनों ट्रस्टी ने मेमन परिवार की इस मांग को ठुकरा दिया था जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान में बैठे याकूब मेमन के भाई टागरम मेमन के नाम से धमकी भी दी गई थी। पूर्व ट्रस्टी ने दावा किया कि टाइगर मेमन ने धमकाने की भी कोशिश की थी और इसे बड़ा करने की भी कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि बिना मिलीभगत के मार्बल नहीं लग सकता।

Yakub Memon: क्या है याकूब मेमन की कब्र का विवाद, जिसे लेकर BJP ने उद्धव ठाकरे को लपेट लिया है

उद्धव का पलटवार

इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने एक कमेटी बनाई है जो इस बात की जांच करेगी कि आखिर याकूब मेमन की कब्र को किसने सजाया और क्या इसके पीछे कोई इंटेलिजेंस चूक हुई या फिर पिछली उद्धव सरकार की मर्जी से काम हुआ। इस बीच आतंकी याकूब की कब्र को लेकर सियासत भी तेज हो गई हैष बीजेपी के आरोपों पर आदित्य ठाकरे ने पलटवार करते हुए कहा कि ओसामा की तरह समुद्र में क्यों नहीं फेंका?.. किसकी सरकार ने दी दफनाने की इजाजत?

Mumbai: आतंकी याकूब मेमन की क्रब सजावट के साथ 'मजार' में बदली, BJP बोली- ये सब उद्धव सरकार में हुआ

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।