लाइव टीवी

Goa: जिस कर्लीज रेस्त्रां में पार्टी के बाद हुई थी सोनाली की मौत वहां लागू हुआ 'योगी मॉडल', चला बुलडोजर

Updated Sep 09, 2022 | 10:19 IST

Sonali Phogat and Curlies Restaurant: गोवा में जिस कर्लीज रेस्त्रां में पार्टी करने के बादबीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत हुई थी, उस पर प्रशासन ने सख्त एक्शन लेना शुरू कर दिया है।

Loading ...
Goa govt begins demolishing Curlies restaurant linked to Sonali Phogat's death for violating CRZ norms
मुख्य बातें
  • गोवा के जिस रेस्त्रा में सोनाली की मौत हुई थी उस पर अब चलेगा बुलडोजर
  • कर्लीज रेस्टोरेंट को गिराने बुलडोजर पहुंचा, पुलिस बल तैनात
  • रेस्टोरेंट पर पर्यावरण के नियमों को अनदेखी करने का आरोप

Sonali Phogat and Curlies Restaurant: गोवा के जिस कर्लीज रेस्त्रा में पार्टी करने के बाद बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत हो गई थी उसपर प्रशासन की तरफ से एक्शन लिया गया है। यूपी मॉडल की तर्ज पर वहां बुलडोजर चल गया है और रेस्त्रा के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर रखी है। इस रेस्त्रां में अवैध निर्माण की शिकायत मिली थी जिसके बाद मामला राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (NGT तक पहुंच गया था। ट्रिब्यूनल ने कर्लीज रेस्टोरेंट के ध्वस्तीकरण पर रोक लगाने की याचिका को खारिज कर दिया था जिसके बाद अब बुलडोजर चलाया जा रहा है।

कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई

न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली एनजीटी की पीठ ने छह सितंबर को मामले की सुनवाई की थी। पीठ ने जीसीजेडएमए के रेस्तरां प्रबंधन द्वारा दायर याचिका के निपटारे के आदेश को बरकरार रखा था। गुरुवार को जिला प्रशासन ने नोटिस जारी कर अपने विध्वंस दस्ते को शुक्रवार को ढांचा गिराने को कहा था। मापुसा सब डिवीजन के डिप्टी कलेक्टर गुरुदास एस टी देसाई ने नोटिस जारी किया था।

Sonali Phogat Case: सीबीआई जांच की मांग को लेकर गोवा हाई कोर्ट में याचिका लगाएगा परिवार

यहां की थी सोनाली ने पार्टी

गोवा के प्रसिद्ध अंजुना समुद्र तट पर स्थित रेस्तरां, 'कर्लीज' हाल ही में उस समय चर्चा में था जब सोनाली फोगाट को अपनी मौत से कुछ घंटे पहले यहां पार्टी करते हुए नजर आई थीं। इसके मालिक एडविन नून्स फोगाट मौत मामले में गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में शामिल थे और बाद में उन्हें जमानत दे दी गई थी। अधिकारी ने बताया, 'जिला प्रशासन का डिमोलेशन दस्ता अंजुना पुलिस कर्मियों के साथ यहां पहुंच चुका है। रेस्त्रां पर सीआरजेड मानदंडों के उल्लंघन में 'नो डेवलपमेंट जोन' में निर्माण कार्य करने का आरोप है। 

फोगाट (43) का पिछले महीने गोवा में निधन हो गया था। फोगाट 22 अगस्त को गोवा में आयी थी और अंजुना के एक होटल में रुकी थी। उस रात उसे बेचैनी महसूस हुई और अगली सुबह उसे अंजुना के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Sonali Phogat: सोनाली की मौत से पहले का एक और वीडियो आया सामने, सुधीर की हरकत देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।