लाइव टीवी

तालिबान के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्‍ट करना पड़ा भारी, असम में पुलिस ने 14 लोगों को किया गिरफ्तार

Updated Aug 21, 2021 | 15:17 IST

असम में पुलिस ने तालिबान के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्‍ट करने के आरोप में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में अतिरिक्‍त सतर्कक्‍ता बरतते हुए सोशल मीडिया की निगरानी में जुटी है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • असम में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है
  • आरोप है कि इन्‍होंने सोशल मीडिया के जरिये तालिबान का समर्थन किया
  • पुलिस ने उनके खिलाफ IT एक्‍ट, CRPC के तहत केस दर्ज किया है

गुवाहाटी : अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां अफरातफरी का माहौल है और लोग देश से पलायन के रास्‍ते तलाश रहे हैं तो पूरी दुनिया भी संकटग्रस्‍त मुल्‍क की स्थिति पर नजर बनाए हुए है। भारत भी अफगानिस्‍तान के हालात पर करीब से नजर बनाए हुए है और वहां से अपने नागरिकों की सुरिक्षत वापसी के प्रयास में जुटा है। इस बीच देश में कुछ लोगों ने तालिबान को लेकर सोशल मीडिया पोस्‍ट किए हैं, जो नियमों के खिलाफ हैं।

असम में पुलिस ने ऐसे 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्‍ट्स के जरिये तालिबान का समर्थन किया, जबकि भारत सरकार इस मामले पर कुछ भी कहने से अभी बच रही है और उसका पूरा ध्‍यान अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी पर है। पुलिस का कहना है कि 14 लोगों को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम, IT अधिनियम और CRPC की विभिन्‍न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर

पुलिस के मुताबिक, कामरूप मेट्रोपोलिटन, बारपेटा, धुबरी और करीमगंज जिलों से जहां दो-दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, वहीं दरांग, काचर, हैलाकांडी, दक्षिण सलमारा, गोलपारा और होजाई जिलों से एक-एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। 

उप महानिरीक्षक वायलेट बरुआ के मुताबिक, असम पुलिस सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। पुलिस सतर्क है और आपत्तिजनक पोस्‍ट्स के लिए सोशल मीडिया की निगरानी कर रही है। इस तरह के लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं। उन्‍होंने लोगों से भी अपील की कि अगर उन्‍हें ऐसे किसी शख्‍स के बारे में पता चलता है तो वे पुलिस को इस बारे में सूचना दें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।