लाइव टीवी

अमरनाथ यात्रा से पहले लश्कर के दो आतंकी बेमिना एनकाउंटर में ढेर, बड़ी कामयाबी

Updated Jun 14, 2022 | 08:24 IST

अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुए एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए हैं। खास बात यह है कि ये दोनों आतंकी सोपोर एनकाउंटर में बचने में कामयाब हो गए थे।

Loading ...
मुख्य बातें
  • दोनों आतंकियों का संबंध लश्कर से और पाकिस्तान से संबंध
  • बेमिना इलाके में मुठभेड़ में ढेर
  • अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की थी साजिश

30 जून से अमरनाथ यात्रा का आगाज होने जा रहा है। इस यात्रा पर बौखलाए आतंकियों की नजर है लेकिन सुरक्षाबल भी चौकस हैं। हाल ही में सोपोर एनकाउंटर के दौरान लश्कर के दो आतंकी भागने में कामयाब हो गए थे। हालांकि अब उन्हें बेमिना एनकाउंटर में मार गिराया गया है। जम्मू-कश्मीर में देर रात हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पाकिस्तान के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा कि उनका इरादा 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाना था। मुठभेड़, श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुई थी।

अमरनाख यात्रा पर हमले की साजिश रची गई थी जिसमें तीन आतंकवादी शामिल थे जिनमें दो पाकिस्तान से और एक स्थानीय, जो 2018 से भारत में मौजूद थे। पाकिस्तान स्थित आतंकियों  ने यात्रा पर हमला करने के इरादे से पहलगाम अनंतनाग के एक स्थानीय आतंकवादी आदिल हुसैन मीर के साथ लश्कर-ए-तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को भेजा था जो 2018 से पाकिस्तान में था। स्थानीय आतंकी 2018 में वाघा से पाकिस्तान चला गया था। ऑपरेशन को बड़ी सफलता बताते हुए कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार को ट्वीट में यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि तीन लोगों में से एक पाकिस्तान के फैसलाबाद का था। मुठभेड़ के बाद दस्तावेज और हथियार बरामद किए गए। दो पाकिस्तानी आतंकवादी सोपोर में एक मुठभेड़ से भाग गए थे और तब से उनकी गतिविधियों का पता लगाया जा रहा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।