लाइव टीवी

ऑक्सीजन की कमी के चलते जा रही लोगों की जान, वहीं नेताओं ने पूजा और फोटो के लिए टैंकर को 2 घंटे तक रोका

Updated Apr 18, 2021 | 17:35 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जहां एक तरफ ऑक्सीजन की कमी हो रही है। वहीं दूसरी तरफ हमारे नेता अपनी राजनीति चमकाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

Loading ...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर से कई जगह अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। इसी के चलते ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए गुजरात से एक टैंकर शनिवार रात 30 टन ऑक्सीजन लेकर इंदौर पहुंचा। 
लेकिन जब शहर के लोग सांसें गिन रहे थे और ऑक्सीजन की बेहद ज्यादा जरूरत थी तब राजनेताओं ने इसका तमाशा बना दिया। गंतव्य तक पहुंचने से पहले टैंकर को दो स्थानों पर दो घंटे तक के लिए रोका गया। इसकी पूजा की गई और फोटो सेशन चला।

विडंबना यह है कि टैंकर चालक शुक्रवार-शनिवार की रात 1 बजे जामनगर से चला और 700 किलोमीटर की यात्रा में सिर्फ तीन घंटे सोया और केवल एक बार भोजन के लिए रुका। लेकिन इससे पहले कि वह फिलिंग स्टेशन पर पहुंचता टैंकर को चंदन नगर स्क्वायर और MR-10 पर दो बार रोका गया।

ड्राइवर शैलेंद्र कुशवाह ने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' से कहा, 'मैंने पूरे रास्ते पलक नहीं झपकाई है। हम जानते हैं कि कोविड के समय ऑक्सीजन कितनी महत्वपूर्ण है।' स्वागत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'हम पिछले दो घंटों से यहां हैं।'

टैंकर की पूजा की गई, फोटो खिंचवाए गए

टैंकर को सबसे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा चंदन नगर चौराहे पर रोका गया, जिसका नेतृत्व स्थानीय अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने किया। जल्द ही मंत्री तुलसी सिलावत भी जुड़ गए। मीडियाकर्मियों को पहले ही योजनाओं के बारे में सूचित कर दिया गया था, टैंकर के सामने खड़े राजनेताओं की तस्वीरें ली गई और उन्होंने भाषण भी दिए। जल्द ही कलेक्टर मनीष सिंह के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारियों का एक दल वहां पहुंचा और टैंकर को उसके रास्ते पर भेज दिया गया। प्लांट पर भाजपा सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय मौजूद थे। टैंकर को गुब्बारों से सजाया गया था। एक पुजारी द्वारा इसकी औपचारिक पूजा की गई। राजनेताओं ने टैंकर के सामने फोटो खिंचवाए और भाषण दिए।

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने इसका वीडियो पोस्ट किया और लिखा, 'ऑक्सीजन की कमी से लोग दम तोड़ रहे हैं और BJP के सांसद जी को श्रेय चाहिए। शिवराज जी फिर मौत के लिए भी किसी को जिम्मेदारी तो लेनी  पड़ेगी!'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।