लाइव टीवी

'JDU को दिया एक भी वोट पलायन को मजबूर करेगा'; खुलकर नीतीश कुमार के विरोध में आए चिराग पासवान

Updated Oct 05, 2020 | 17:35 IST

Chirag Paswan: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा निशाना साधा है। उन्होंने लोगों से जेडीयू को वोट न देने की अपील की है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • LJP ने बिहार में NDA से किया किनारा
  • एलजेपी चुनाव में जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी
  • चिराग पासवान खुलकर नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से किनारा कर लिया है और चुनाव में जद (यू) उम्मीदवारों के खिलाफ अपने प्रत्याशियों को उतारने की घोषणा की है। अब लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान नीतीश कुमार पर सीधे निशाना साध रहे हैं। उन्होंने बिहार के लोगों को पत्र लिखा है, जिसमें जेडीयू को वोट न देने की अपील की गई है।

चिराग ने पत्र को ट्वीट करते हुए लिखा है, 'बिहार राज्य के इतिहास का ये बड़ा निर्णायक क्षण है। करोड़ों बिहारियों के जीवन मरण का प्रश्न है क्योंकि अब हमारे पास खोने के लिए और समय नहीं है। जेडीयू के प्रत्याशी को दिया गया एक भी वोट कल आपके बच्चे को पलायन करने पर मजबूर करेगा।'

पत्र में वे लिखते हैं, 'लोजपा और जेडीयू के बीच वैचारिक मतभेद हैं। चाहे उनका 7 निश्चय का कार्यक्रम हो या गठबंधन में अपने साथियों के प्रति व्यवहार या बिहार में पनप रहे अफसरशाही की बात हो, प्रदेश की जनता की शिकायतों का निष्पादन न तो अधिकारी और ना ही मुख्यमंत्री के स्तर पर हो पा रहा है। जेडीयू से अलग होने का फैसला राज करने के लिए नहीं, बल्कि नाज करने के लिए लिया गया है।' 

उन्होंने आगे लिखा है कि मैं अभी से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि आने वाली सरकार भाजपा के नेतृत्व में भाजपा-लोजपा की बनेगी। हमारे सभी विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करेंगे। 

इसके अलावा पासवान ने कहा कि हमें आज के मौजूदा मुख्यमंत्री से उम्मीदें बहुत थी। अगर आप उनका कार्यकाल देखें तो मुझे नहीं लगता कि जितनी उम्मीदें एक बिहारी होने के नाते और बिहार की जनता को उनसे थीं वो उनपर खरा उतर पाए हैं। अगर आप मूलभूत जरूरतों की बात करते हैं तो आज भी वो धरातल पर उतरती नहीं दिखती।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।