लाइव टीवी

Exclusive: महाराष्ट्र के CM बनने के बाद एकनाथ शिंदे का पहला इंटरव्यू, बोले- हम गद्दार नहीं, असली शिव सैनिक हैं

Updated Jul 01, 2022 | 23:11 IST

Maharashtra CM Eknath Shinde Exclusive Interview : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने टाइम्स नाउ नवभारत से खास बातचीत की। उन्होंने सभी सवालों के बेबाकी से जवाब दिया। हम गद्दार नहीं, असली शिव सैनिक हैं।  

Loading ...

Maharashtra CM Eknath Shinde Exclusive Interview : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने टाइम्स नाउ नवभारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की। मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका पहला इंटरव्यू है। उन्होंने सभी सवालों के बेबाकी से जवाब दिए। उन्होंने कहा कि ये मुद्दे की लड़ाई है, विचारों की लड़ाई है। हम बालासाहब ठाकरे के विचारों को आगे ले जा रहे हैं। विधायकों के फैसले पर सोचना चाहिए। हमने जान बूझ कर ऐसा नहीं किया। हम विधायकों को न्याय का हक दिलाए। विधायकों के लिए यह रास्ता अपनाना पड़ा है। बालासाहब ठाकरे हमारे ईश्वर के समान थे। उन्होंने कभी अपने विचारों से समझौता नहीं किया। हमने बगावत नहीं की। बालासाहब ने कहा था हमें अन्याय के खिलाफ खड़ा होना चाहिए। शिवसेना को एकजुट करने की कोशिश की। हमारी कई मुद्दों को लेकर लड़ाई थी। महा विकास अघाड़ी सरकार में हमें कोई फैसला लेने नहीं दिया जा रहा था। मैं हर स्थिति में पार्टी के साथ खड़ा था। पार्टी के लिए कार्यकर्ताओं ने योगदान दिया।  

उद्धव ठाकरे को लेकर उन्होंने कहा कि उन्होंने हमारे लिए बहुत शब्द इस्तेमाल किए। हमलोग गद्दार नहीं, असली शिव सैनिक हैं। हम बाला साहब के शिवसेना हैं। हम महाराष्ट्र की अपेक्षा पूरी करेंगे। बीजेपी ने एक शिव सैनिक को सीएम बनाया। बीजेपी ने विचार के मुद्दे को समर्थन दिया। मैंने 17 साल की उम्र में शिवसेना के कार्यकर्ता के तौर पर शुरुआत की। पार्टी के लिए कार्यकर्ताओं ने योगदान दिया। मुझे ये फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। 50 विधायकों की वजह से मजबूर होना पड़ा। आज मैं जो कुछ भी हूं बालासाहब ठाकरे और आनंद दिधे की वजह से हूं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।