लाइव टीवी

Goa: बागियों के खिलाफ कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, माइकल लोबो से छीना नेता प्रतिपक्ष का पद

Updated Jul 11, 2022 | 13:19 IST

लोबो के नेतृत्व में कांग्रेस के 3 विधायकों ने CM प्रमोद सावंत से की मुलाकात की है। कांग्रेस ने माइकल लोबो को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है। सोनिया गांधी ने मुकुल वासनिक को गोवा भेजा है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • कैसे सुलझेगा गोवा कांग्रेस का संकट ? बीजेपी में शामिल हुए बागी विधायक
  • कांग्रेस ने माइकल लोबो को विधायक दल के नेता पद से हटाया
  • बागी विधायकों पर कांग्रेस हाईकमान का एक्शन

गोवा में कांग्रेस में एक बार फिर बगावत की बयार शुरू हो गई है। खबर है कि गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। गोवा में कांग्रेस के 11 विधायक हैं और इनमे से कुछ विधायक सीएम प्रमोद सावंत से मुलाकात कर चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर काम और विपक्ष के नेता माइकल लोबो समेत कांग्रेस के 8 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की अटकले चल रही हैं। पार्टी में इस बगावत के बाद पार्टी हाईकमान भी एक्शन में आ गया है। माइकल लोबो का विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष पद से हटा दिया गया है। अब से कुछ देर पहले कंग्रेस की तरफ से विधानसभा स्पीकर को इस बारे में अधिकारिक जानकारी भी दे दी गई।

लोबो ने कही ये बात

सूत्रों की माने तो कुछ विधायक  पहले ही CM Pramod Sawant मिल चुके थे। खुद को नेता प्रतिपक्ष के पद हटाए जाने पर माइकल लोबो ने कहा, 'कल से एक दिन पहले कांग्रेस के सभी विधायकों ने मिलकर प्रेस को संबोधित किया, हम भी वहां थे। कल, हम सब दक्षिण गोवा गए जैसे उन्होंने हमें बुलाया। अब वे प्रेसर कर रहे हैं। हम लोगों को भ्रमित करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं?।'

जीपीसीसी अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा, 'मैंने सीएलपी नेता (माइकल लोबो) को हटाने के लिए सीएलपी बैठक के प्रस्ताव के संबंध में अध्यक्ष को पत्र सौंप दिया है। हमारे नए सीएलपी नेता को आज तक चुन लिया जाएगा और हम इसे जमा करेंगे। हमारे पास 6 विधायक हैं और एक और के साथ आने की उम्मीद है; कुल 7 हो जाएंगे।'

Goa Congress: गोवा में कांग्रेस में फूट की अटकलें, पार्टी विधायकों ने की बैठक

बुलाई थी बैठक

दरअसल बगावत की खबरों के बीच कांग्रेस ने रविवार को विधायकों की अहम बैठक बुलाई थी लेकिन इस बैठक में कांग्रेस के सिर्फ चार ही विधायक शामिल हुए। जबकि गोवा में कांग्रेस के कुल 11 विधायक हैं। लेकिन बैठक में दिनेश गुंडूराव, गिरीश चोडनकर और अमित पाटकर ही पुहंचे बाकी के विधायक इस बैठक से गायब रहे। इसके बाद कांग्रेस में बगावत की अटकलें तेज हो गई थी।

राजनीतिक दलों में बगावत, कांग्रेस ने भुगता सबसे अधिक खामियाजा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।