लाइव टीवी

क्या सलमान खुर्शीद ने जारी की जाली तस्वीरें, उन्नाव- फर्रुखाबाद में बुलडोजर से घर गिराने का दावा

Updated Jun 08, 2022 | 13:51 IST

क्या सलमान खुर्शीद बुलडोजर के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि उन्नाव और फर्रुखाबाद में मकानों को बुलडोजर से गिराया गया है। लेकिन तस्वीरों की सत्यता पर संदेह जताया जा रहा है।

Loading ...

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि जो लोग नियम विरुद्ध काम करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई निश्चित तौर पर होगी। अगर जरूरत हुई तो बुलडोजर चलेगा। हाल के महीनों में कुछ बड़े लोगों के ठिकानों (रिहायशी या व्यावसायिक) पर बुलडोजल चले भी। कानपुर हिंसा के बाद जब पुलिस ने कहा कि जो लोग भी इस हिंसा के लिए जिम्मेदार होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के साथ बुलडोजर भी चलाए जाएंगे तो उसका विरोध भी हुआ। कानपुर में काजी कुद्दुस ने तो बाकायदा कहा कि वो कफन लेकर सड़कों पर उतरेंगे। इन सबके बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता सलमान खान से उन्नाव और फर्रुखाबाद में बुलडोजर से मकान गिराने का दावा किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि उनके द्वारा पेश की तस्वीरें नकली हैं। 

सलमान खुर्शीद ने दी सफाई
सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि यह तस्वीरें यूक्रेन की नहीं है, बल्कि बुलडोजर लैंड के उन्नाव और फर्रुखाबाद की हैं। लेकिन उनके द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर को सूचना प्रसारण मंत्रालय ने जाली बताया। मंत्रालय के मुताबिक खुर्शीद ने जो तस्वीरें पोस्ट की हैं वो 2016 की हैं और उस समय सरकार अखिलेश यादव की थी। इस विषय पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि लोगों ने तस्वीरें दी थीं। फर्रुखाबाद की तस्वीर तो उनके सामने की है। ये लोग बेमतलब की बात करते हैं कि तस्वीरें 2016 की हैं या 2014 की हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।