लाइव टीवी

महंगाई ने भाव क्या बढ़ाया, नींबू के बागान में रखवाली के लिए तैनात हो गए लठैत [VIDEO]

Updated Apr 14, 2022 | 10:12 IST

कभी आम रहा नींबू अब खास हो गया है। आसमान छूती कीमतों के बाद नींबू की चोरी तक होने लगी है। कानपुर में एक शख्स ने नीबूं बागान की रखवाली के लिए लठैत रख लिए हैं।

Loading ...
मुख्य बातें
  • नींबू के दाम क्या आसमान छूने लगे, अब इसकी चोरी भी होने लगी
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आई एक चौंका देने वाली खबर
  • यहां नींबू चोरी होने के बाद नीबूं की रखवाली के लिए लठैत किए तैनात

Kanpur: देश में नींबू के दाम इन दिनों आसमान चढ़े हुए हैं। दाम इस कदर बढ़े कि नींबू की चोरी तक होने लगी है और कानपुर में बिठूर बाग से चोरों ने 15 हजार के करीब नीबूं चुरा लिए जिसके बाद यहां रात-रात भर नींबू की पहरेदारी के लिए लठैत तैनात कर दिए गए हैं।  हाथों में कुल्हाड़ी लिए नींबू के अपने नींबू के बाग की रखवाली करते हुए ये हैं इस वीडियो में नजर आ रहे हैं अभिषेक निषाद।  ये ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि बिठूर में इनके बाग से चोरों ने 15 हजार नींबू चोरी कर लिए।

नींबू चोरी पर एफआईआर दर्ज

नींबू चोरी की खबर जैसे ही बाग के मालिक अभिषेक को लगी, तो उन्होंने तुरंत पुलिस का दरवाजा खटखटाया। पुलिस ने भी बकायदा बाग में नींबू चोरी की FIR दर्ज कर ली और इस पूरे मामले की जांच भी शुरु कर दी। अभिषेक ने बताया कि उनके 3 बीघा बगीचे से 3 दिन के अंदर चोर करीब 15 हजार नींबू तोड़ ले गए इससे परेशान अभिषेक ने नींबू पूरी तरह से तैयार होने तक बाग में ही अपना बसेरा बना लिया।

रात-रातभर हो रही है नींबू की रखवाली

नींबू की बढ़ी कीमतों के साथ बाग से उसकी चोरी क्या हुई नींबू की देखभाल के लिए किसानों ने लठैत तैनात कर दिए। रोजाना बाग की रखवाली 50 लठैत कर रहे हैं। कानपुर में अब नींबू की रखवाली के लिए किसानों को रात-रात भर जागना पड़ता है। कानपुर के चौबेपुर, बिठूर कटरी, मंधना, परियर में करीब 2 हजार बीघा जमीन पर नींबू के बगीचे हैं। ये पहली बार है कि नींबू के बगीचों में रखवाली हो रही है। कानपुर में नींबू के रेट की बात करें, तो 15 रुपए में 2 नींबू बिक रहे हैं। वहीं, थोक में 300 रुपए किलो तक नींबू बिक रहे हैं।

गर्मियों में रोजाना खाएं नींबू, शरीर की कई समस्याएं हो जाएंगी दूर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।