लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: 2 जिलों में बहाल की गई 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा

Updated Aug 16, 2020 | 22:00 IST

Kashmir 4G internet: जम्मू-कश्मीर के 2 जिलों गांदरबल और उधमपुर में 8 सितंबर तक ट्रायल के तौर पर 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया गया है। बाकी जिलों में अभी भी इंटरनेट की स्पीड 2जी रहेगी।

Loading ...

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कश्मीर के गांदरबल जिले और जम्मू क्षेत्र के उधमपुर में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की हैं। इन सेवाओं को 8 सितंबर तक ट्रायल तौर पर बहाल किया गया है। प्रशासन की तरफ से कहा गया है, 'आज रात 9 बजे से 8 सितंबर तक पोस्टपेड सेवाओं के लिए परीक्षण के आधार पर गांदरबल और उधमपुर में हाई स्पील वाली मोबाइल डेटा सेवाओं को बहाल किया जाएगा। जबकि बाकी जिलों में इंटरनेट की गति 2जी तक ही सीमित रहेगी।'

इससे पहले केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था जम्मू और कश्मीर में 4 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि एक विशेष समिति ने जम्मू और कश्मीर के उन क्षेत्रों में परीक्षण के आधार पर 4 जी इंटरनेट सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया है जो कम संवेदनशील हैं। भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले अटॉर्नी जनरल (AG) केके वेणुगोपाल ने कहा कि 4 जी इंटरनेट सेवा प्रदान करने का ट्रायल 15 अगस्त के बाद जम्मू और कश्मीर संभाग के एक जिले में शुरू होगा। जम्मू-कश्मीर संभाग के एक-एक जिले में 4जी इंटरनेट सेवा प्रायोगिक तौर पर शुरू की जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।