लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर पुलिस के कब्जे में जैश ए मोहम्मद के 4 आतंकी, श्रीरामजन्मभूमि को दहलाने की थी साजिश

Updated Aug 14, 2021 | 16:53 IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों की नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है। जैश ए मोहम्मद के चार आतंकियों की गिरफ्तारी की गई है। ये चारों अयोध्या स्थित रामजन्मभूमि को दहलाने की फिराक में थे।

Loading ...
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश ए मोहम्मद के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया
  • अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि को दहलाने की साजिश
  • पानीपत ऑयल रिफायनरी भी थी निशाने पर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकवादी, इजहार खान को एक पाक-आधारित कमांडर ने पानीपत ऑयल रिफाइनरी की टोह लेने के लिए कहा था, जिसे उसने पाकिस्तान को वीडियो भेजा था। उसे अयोध्या में राम मंदिर की टोह करने का काम सौंपा गया था, लेकिन इससे पहले उसे गिरफ्तार कर लिया गया था, इस संबंध में जम्मू रेंज के आईजी ने जानकारी दी। 

निशाने पर राम मंदिर और पानीपत ऑयल रिफायनरी
आईजीपी, जम्मू ने  कहा कि गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी 15 अगस्त से पहले जम्मू में वाहन आधारित आईईडी लगाने की योजना बना रहे थे। यूपी के शामली के आतंकवादी इजहार खान ने खुलासा किया कि पाकिस्तान में एक जैश कमांडर ने उसे अमृतसर के पास से हथियार इकट्ठा करने के लिए कहा था जिसे ड्रोन द्वारा गिराया जाएगा। 


बेहतर तालमेल से मिली सफलता
जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि जैश के बारे में जानकारी मिल रही थी कि उसके कुछ सदस्य स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पुख्ता जानकारी के बाद जाल बिछाया गया और इन आतंकियों की गिरफ्तारी हुई। पुलिस का कहना है कि पिछले दो साल में हालात में तेजी से बदलाव हुआ है, अब स्थानीय लोग बड़ी संख्या में आतंकी तंजीमों से जुडे़ लोगों के बारे में जानकारी देते हैं। इसके साथ ही अब सुरक्षा बलों के बीच और बेहतर सामांजस्य स्थापित हुआ है। समय पर खुफिया जानकारी के साझा होने के बाद ऑपरेशन को और प्रभावी अंदाज में अंजाम दिया जा रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।