लाइव टीवी

JNU में भिड़े लेफ्ट और ABVP के छात्र, नॉनवेज खाने और रामनवमी को लेकर बवाल

Updated Apr 11, 2022 | 00:01 IST

फिर विवादों में JNU, रामनवमी के दिन कैंपस में लेफ्ट और ABVP के छात्र भिड़े गए। नॉनवेज खाने से रोकने और रामनवमी पूजा में बाधा डालने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाया।

Loading ...
मुख्य बातें
  • JNU में छात्रों के 2 गुटों में झड़प
  • AISA का कहना है कि ABVP वालों ने नॉन वेज खाने से रोका
  • ABVP का कहना है कि AISA ने रामनवमी पूजा रोकी

जेएनयू में एक बार फिर लेफ्ट और राइट विंग छात्रों के बीच झड़प हो गई है। लेफ्ट समर्थक छात्रों का कहना है कि नॉनवेज खाने से रोका गया जबकि ABVP के छात्रों का कहना है कि रामनवमी पूजा में बाधा डाली गई। जेएनयू में जहां एक बार फिर लेफ्ट और राइट विंग छात्र संगठनों में झड़प हो गई। वामपंथी छात्र संगठन AISA का आरोप है कि ABVP वालों ने हॉस्टल में नॉन वेज खाने से रोका। गुंडागर्दी की। मारपीट की जबकि ABVP ने इसे सरासर झूठ करार दिया है। कई छात्रों के घायल होने की खबर है। दक्षिण दिल्ली के डीसीपी ने कहा कि जेएनयू में फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

ABVP ने AISA पर आरोप लगाया है कि वामपंथियों ने रामनवमी की पूजा में खलल डाली। रुकावट डाली। जानबूझकर हिंदू-मुसलमान किया ताकि दोनों समुदायों में खाई पैदा हो सके। JNU में बवाल पर दोनों गुटों के अपने-अपने दावे हैं। इसे लेकर हमारे संवाददाता वरुण भसीन ने ABVP के स्टूडेंट लीडर रोहित कुमार से बात की।  रोहित कुमार  और सचिव उमेश 'नॉन वेज का सहारा शांति भड़काने के  लिए लिया जा रहा है। एक तरफ इफ्तार तो दूसरी तरफ राम नवमी  की पूजा शांति पूर्वक चल रही है।  किसी को खाने  से नहीं रोका गया। चर्चा में आने के लिए लेफ्ट के नेता बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

पीएचडी की छात्रा और जेएनयूएसयू की पूर्व उपाध्यक्ष सारिका का कहना है कि कथित तौर पर नॉनवेज खाना खाने को लेकर जेएनयू में दो समूहों के बीच हाथापाई हो गई। नॉन वेज भोजन पर प्रतिबंध लगाने के उनके प्रयास का विरोध करने पर जेएनयू में एबीवीपी ने जमकर हंगामा किया। 50-60 लोग घायल हुए हैं।

लेफ्ट गुट के छात्रों का कहना है कि कावेरी छात्रावास के रहने वाले छात्रों को रात के खाने में मांसाहारी भोजन करने से रोक रहे एबीवीपी के गुंडे। क्या जेएनयू के वीसी करेंगे एबीवीपी की गुंडागर्दी की निंदा? क्या छात्रों के भोजन की पसंद को कम करना उनकी दृष्टि है? एबीवीपी ने मेस सचिव को पीटा इन बर्बरों के खिलाफ खड़े होने का समय आ गया है। भारत की सोच पर हमला हो रहा है।

आइसा का दावा है कि कावेरी हॉस्टल में नॉन वेज खाना परोसने को लेकर उनसे जुड़े छात्रों पर एबीवीपी ने हमला किया था। एबीवीपी का दावा है कि उनके कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया।

कविता कृष्णन ने ट्वीट किया कि जेएनयू में एबीवीपी ने हॉस्टल मेस में मांसाहारी खाना खाने वाले छात्रों पर फिर से हमला कर उन्हें घायल कर दिया है. मुझे सूचित किया गया है @मधुरिमा_के_  और @AktaristaAnsari घायल हैं और खून बह रहा है। @nsaibalaji भी आहत है।@DelhiPolice वसंत विहार एसएचओ मौजूद थे लेकिन हमलावरों में से किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।