लाइव टीवी

LogTantra: सेशन कोर्ट में Aryan Khan की जमानत याचिका क्यों हुई खारिज?

Updated Oct 21, 2021 | 00:15 IST

मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस में आर्यन खान को आज भी जमानत नहीं मिल पाई। अब आर्यन खान के वकीलों की ओर से हाईकोर्ट का रुख किया गया है। आखिर मुंबई की विशेष अदालत ने किस आधार पर आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज की? देखिये विस्‍तृत रिपोर्ट :

Loading ...

आर्यन खान की मुश्किलें लगातार बढ़ रही है। आज एक बार फिर से सेशंस कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद ये साफ हो गया कि अभी आर्यन को मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में ही रहना होगा। हालांकि सेशंस कोर्ट से झटका मिलने के बाद आर्यन के वकील हाईकोर्ट की तरफ भी गए, लेकिन वहां जमानत अर्जी दाखिल नहीं कर पाए। अब यहां कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पहला सवाल ये है कि क्या हाई कोर्ट से आर्यन को राहत मिलेगी और दूसरा सवाल ये है कि क्या आर्यन की गलती इतनी बड़ी है कि उसकी जमानत याचिका लगातार खारिज की जा रही है। ऐसे और भी कई सवाल हैं। सवाल NCB से भी हैं। इससे पहले जानिये कोर्ट में आज क्‍या हुआ?

NCB की तरफ से कोर्ट में ये दलीलें दी गई: 

आर्यन काफी वक्त से ड्रग्स ले रहा है

आर्यन का संबंध ड्रग्स के एक इंटरनेशनल कार्टल से है 

युवाओं में ड्रग्स के इस्तेमाल पर कड़ी कार्रवाई जरूरी

आर्यन के दोस्त के पास ड्रग्स मिला, इसे आर्यन से जोड़कर देखा जाना चाहिए

वहीं, आर्यन खान के वकील की ओर से कोर्ट में ये दलीलें दी गईं : 

NCB ने अभी तक कोई सबूत नहीं दिया है 

आर्यन को इंटरनेशनल कार्टल से जोड़ना अजीबोगरीब है

जमानत देने से कार्रवाई में बाधा नहीं होगी 

क्रूज पार्टी में आर्यन के पास कोई ड्रग्स नहीं था

ऐसे में सवाल है: 

आर्यन को राहत कब मिलेगी मी लॉर्ड?
तारीख पर तारीख...जमानत कब?
आर्यन को 'स्टार पुत्र' होने की सजा? 
आर्यन खान की मुश्किलें कब कम होगी? 

वैक्‍सीनेशन का रिकॉर्ड

लोगतंत्र में बात हुई कोरोना वायरस वैक्‍सीनेशन के नए आंकड़े को लेकर भी, जिसका बस कुछ घंटों बाद ही नया कीर्तिमान भारत बनाने वाला है। अब तक देश भर में 99 करोड़ 48 लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। जैसे ही भारत 100 करोड़ का आंकड़ा छूएगा, वैसे ही भारत एक नया इतिहास रचेगा। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए हिन्दुस्तान में लोगों को वैक्सीन इसी साल जनवरी महीने की 16 तारीख से शुरू हुई थी। इसका मतलब है कि इस 10 महीने के दौरान हर दिन औसतन टीके की 36 लाख खुराक दी गई। इस लिहाज से हर घंटे औसतन डेढ़ लाख टीके लगाए जा रहे हैं। हर मिनट 2500 डोज और हर सेकंड 42 डोज लग रहे हैं।

राजस्‍थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध

राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। कल जयपुर में एक महिला के पैर के कड़े लूटने के लिए अपराधियों ने पैर ही काट दिए। इतने जघन्य अपराध के बावजूद कांग्रेस आलाकमान से लेकर राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक चुप हैं। और तो और एक दिन पहले यूपी में महिलाओं को चुनावी टिकट देने की घोषणा करने वाली प्रियंका गांधी को यूपी और मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध दिखाई ही नहीं दे रहा है। प्रियंका गांधी की तरफ से अभी तक जयपुर में महिला की हत्या पर गहलोत सरकार के खिलाफ एक भी ट्वीट नहीं आया है। जयपुर के पास जिस बेदर्दी से महिला की हत्‍या की गई है, उसे देखकर परिवारवालों के आंसू नहीं रुक रहे, मृतका के देवर भी अपनी बात कहते-कहते रो दिए।

कांग्रेस विधायक की दबंगई

लोगतंत्र में बात हुई कांग्रेस विधायक की दबंगई की, जहां सवाल पूछने पर कांग्रेस विधायक ने  एक युवक की पिटाई कर दी। पंजाब के पठानकोट में विधायक जोगिंदर पाल एक कार्यक्रम में अपना गुणगान कर रहे थे तभी एक शख्स ने उनसे पूछ लिया कि विधायक जी पिछले साढ़े चार सालों में आपने क्या काम किए हैं. युवक के सवाल से विधायक जी इतना भड़क गए कि छूटते ही युवक की पिटाई शुरू कर दी। विधायक जी मारपीट पर उतारू हुए तो उनके समर्थक कहां पीछे रहने  वाले थे, लगे हाथ उन्होंने ने भी युवक की पिटाई कर दी। अब ये वीडियो वायरल हो गया है। लेकिन कांग्रेस के बड़े नेताओं ने इस मामले पर भी चुप्पी साध ली है।

करण मोरवाल पर कसता शिकंजा

अब बात करण मोरवाल की। वही करण मोरवाल जो मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक का बेटा है और रेप का आरोपी है, जो पिछले कुछ दिनों से लगातार फरार चल रहा है। TIMES NOW नवभारत की मुहिम के बाद अब करण मोरवाल पर शिकंजा कसता जा रहा है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने करण मोरवाल को अल्टीमेटम दे दिया है। गृह मंत्री ने कहा कि अगर  विधायक मुरली मोरवाल के बेटे करण मोरवाल अगर 48 घंटे में सरेंडर नहीं करेंगे तो करण की सम्पति जब्त की जाएगी और कुर्की की कार्रवाई होगी।  इसके अलावा राज्य सरकार ने करण मोरवाल पर इनाम की राशि भी बढ़ा दी है। 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार इनाम की राशि कर दी गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।