लाइव टीवी

Maharashtra: जानिए BJP के संभावित मंत्रियों की लिस्ट, इन चेहरों को मिल सकती है शिंदे कैबिनेट में जगह

Updated Jul 02, 2022 | 11:17 IST

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हो चुका है। इस बीच अब नई कैबिनेट को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है। टाइम्स नाउ नवभारत के पास बीजेपी के संभावित मंत्रियों के नाम हैं।

Loading ...
मुख्य बातें
  • Maharashtra में BJP के संभावित मंत्रियों की लिस्ट Navabharat के पास
  • Pankaja Munde भी बन सकती हैं शिंदे कैबिनेट में मंत्री - सूत्र
  • अभी तक नहीं हो सका है शिंदे कैबिनेट का गठन

Maharashtra Political Breaking News : महाराष्ट्र में BJP के संभावित मंत्रियों की लिस्ट सामने आ गई है। जिसमें Pankaja Munde मंत्री बन सकती है। गिरीज महाजन समेत कई लोगों को मंत्री बना सकता है।  इसके अलावा शिंदे कैबिनेट में बीजेपी कोटे से जिन चेहरों को शामिल किया जा सकता है उनमें  प्रवीण दरेक, बबनराव लोणीकर, सुधीर मुंगंटीवार और आशीष शेलार तथा णमित साटम को शामिल किया जा सकता है। शिंदे गुट की तरफ से फिलहाल कैबिनेट मंत्रियों के नाम सामने नहीं आए हैं।

आज होना है स्पीकर का नॉमिनेशन

वहीं आज महाविकास अघाड़ी के स्पीकर का भी नॉमिनेशन होना है। उद्धव ने बीजेपी पर बड़ी साजिश का आरोप लगाया। आरोप लगाया है कि बीजेपी ने शिवसेना के साथ गठबंधन तोड़ा, पीठ पर वार किया और शिवसेना को तोड़ने की साजिश रची। लेकिन उद्धव ठाकरे को ये भी सोचना होगा कि सियासी और जंग सब जायज है। आज ही महाराष्ट्र के सीएम शिंदे गुट के बाकी बचे एमएलए गोवा से वापस मुंबई आएंगे। इन सबके बीच सोमवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट की तैयारियां तेज हो गई हैं। वहीं व्हिप को लेकर भी तकरार है। स्पीकर चुनाव होने हैं और सवाल ये है कि किसका व्हिप मान्य होगा। सूत्र बता रहे हैं कि गोगावले ने जो व्हिप जारी किया है वही शिवसेना गुट को मानना होगा।

एकनाथ शिंदे को उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के सभी पदों से हटाया, बड़ी खबर

केसरकर ने कही ये बात

शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शक्ति परीक्षण के बाद कैबिनेट विस्तार पर फैसला लेंगे। नयी सरकार का शक्ति परीक्षण चार जुलाई को होना है। केसरकर गोवा में एक रिसॉर्ट में पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां शिंदे गुट के शिवसेना विधायक ठहरे हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘शक्ति परीक्षण के बाद, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री कैबिनेट विस्तार पर फैसला करेंगे।’’

Exclusive: महाराष्ट्र के CM बनने के बाद एकनाथ शिंदे का पहला इंटरव्यू, बोले- हम गद्दार नहीं, असली शिव सैनिक हैं

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।