लाइव टीवी

Ghulam Nabi Resignation: 'कांग्रेस पार्टी में सिर्फ गुलाम बन सकते हैं आजाद नहीं', BJP का Congress पर तंज

Updated Aug 26, 2022 | 14:14 IST

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गया है। बीजेपी ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि वहां परिवार से आगे कोई नहीं बढ़ सकता है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • कांग्रेस से 'आजाद' हुए 'गुलाम नबी के राहुल पर गंभीर आरोप
  • राहुल ने कांग्रेस में लोकतंत्र खत्म किया- गुलाम
  • बीजेपी ने गुलाम नबी के इस्तीफे के बाद साधा कांग्रेस पर निशाना

Ghulam Nabi Resigns from Congress | वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने Congress के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद BJP ने Congress पर तंज कसते हुए कहा है कि, "कांग्रेस पार्टी में कोई भी नेता सिर्फ गुलाम बनकर रह सकता है, वो कभी आजाद नहीं हो सकता।"  वहीं इस्तीफे के बाद TIMES NOW नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार बात करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वो किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे और कश्मीर में स्थानीय नेताओं के साथ पार्टी लॉन्च करेंगे।

बीजेपी को मिला मौका

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'कांग्रेस दरबार कभी भी किसी को भी बर्दाश्त नहीं कर सकता जो आजाद है लेकिन केवल गुलाम चाहता है। 5 साल पहले मैंने कहा था- कांग्रेस परिवार प्रदर्शन से ऊपर; कोई आंतरिक लोकतंत्र नहीं है; कोई जवाबदेही नहीं; चाटुकारिता को योग्यता से ऊपर रखता है। आज मैं फिर से सही साबित हुआ हूं।' गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर MP के गृहमंत्री ने कहा, 'राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पहले ही उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की कांग्रेस छोड़ो यात्रा प्रारंभ हो गई है।' वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंद्र गुप्ता ने भी गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में गांधी परिवार के अलावा किसी की नहीं चलती है।

जिसने गुलाम नबी आजाद पर कांग्रेस को तोड़ने का लगाया था आरोप, अब उसी ने दिया भाजपा में शामिल होने का ऑफर

उमर अब्दुल्ला का ट्वीट

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस से गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे को पार्टी के लिए एक बड़ा झटका करार देते हुए कहा एक इतनी पुरानी पार्टी का पतन देखना ‘दुखद’ और ‘खौफनाक’ है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘लंबे समय से ऐसी अटकलें थीं..... कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका है। शायद हाल के दिनों में पार्टी छोड़ने वाले वह सबसे वरिष्ठ नेता हैं, उनका इस्तीफा बेहद दुखद है।’

आपको बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। पार्टी में बदलाव की मांग करने वाले जी-23 समूह में शामिल आजाद ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) को संचालित कर रहे कुछ लोगों द्वारा नियंत्रित कांग्रेस ने भारत के लिए हितकारी मुद्दों की खातिर लड़ने की इच्छाशक्ति और क्षमता खो दी है। आजाद ने कहा कि कांग्रेस में हालात अब ऐसी स्थिति पर पहुंच गए हैं, जहां से वापस नहीं आया जा सकता

ये भी पढ़ें- ​'बाज़ीगर' थीं Sonali Phogat: जिस Congress के दिग्गज से मिली थी मात, वही बाद में आ गए BJP के साथ

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।