लाइव टीवी

Video: जब अयूब की बेटी का सपना सुनकर भावुक हुए PM मोदी, बोले- कुछ मदद चाहिए तो हमें बताएं

Updated May 12, 2022 | 13:36 IST |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज गुजरात के भरूच में आयोजित ‘उत्कर्ष समारोह’ में हिस्सा लिया। इस दौरान एक लाभार्थी से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी भावुक हो गए।

Loading ...
मुख्य बातें
  • जब एक बेटी का सपना सुन भावुक हुए PM मोदी
  • नम आंखों के साथ पीएम मोदी ने दिया बेटी के पिता को भरोसा
  • गुजरात में एक समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित कर रहे थे पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार गुजरात के भरूच में आयोजित ‘उत्कर्ष समारोह’को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार के पिछले आठ वर्ष सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे हैं और उनकी सरकार का निरंतर प्रयास रहा है कि कोई भी हकदार सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित ना रह जाए। इस दौरान एक लाभार्थी अयूब पटेल की बेटी से बात करते हुए प्रधानमंत्री भावुक हो गए। 

लाभार्थी ने साझा किए अपने अनुभव

अयूब पटेल नाम के लाभार्थी ने पीएम मोदी से बात करत हुए कहा, 'मैं सऊदी अरब गया था वहां आंखो में कुछ दवा डाली तो उसकी वजह से विजन लो हो गया। अभी उसका कोई उपाय नहीं है, ग्लूकोमा हो गया है। जो बचा है 5 परसेंट, वो दिख रहा है।' इसके बाद पीएम मोदी ने अयूब पटेल से पूछा कि आप अपनी बेटियों को पढ़ाते हो जिसका जवाब देते हुए अयूब ने कहा, 'हां एक 12वीं में है, एक आठवीं कक्षा में है और एक पहली में है। जिसका मैंने 1 में एडमिशन कराया है तो उसका आरटी के अनुसार सलेक्शन हो गया है जिसमें 1 से लेकर 8 तक सरकार उसे पढ़ाएगी।'

पीएम मोदी की मौजूदगी में देश के सबसे बड़े कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेगा नेपाल

भावुक हुए पीएम मोदी

अयूब ने आगे बताया, 'बांकी जो दो लड़किया हैं उनको भी स्कॉलरशिप मिल गया है। जब से आप आए हैं सरकार में तब से स्कॉलरशिप मिल रहा है। बड़ी बेटी को 10 हजार रुपया और छोटी बेटी को 8 बजार रुपये स्कॉलरशिफ के रूप में मिल रहे हैं। बड़ी लड़की डॉक्टर बनना चाहती है।' इस दौरान बेटी भावुक हो गई है औऱ बोलीं कि पापा की समस्या देखकर डॉक्टर बनना चाहती हूं।' इसके बाद खुद पीएम मोदी भी भावुक हो गए औऱ बोले, 'जो आपकी संवेदना है बेटा, वही आपकी ताकत है। पीएम ने अयूब की तारीफ करते हुए कहा कि आपने सरकार की योजनाओं का सदपयोग किया।'  पीएम मोदी ने लड़की के पिता से कहा कि आप मुझे बताएं आपको अपनी बेटी का सपना पूरा करने के लिए किसी मदद की जरूरत हो। मैं आपकी हरसंभव मदद करूंगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।