लाइव टीवी

Sawal public ka: क्या ED ने राजनीतिक भ्रष्टाचार की हकीकत उजागर कर दी है?

Updated Jul 29, 2022 | 21:41 IST

Sawal public ka: ममता बनर्जी की सरकार के मंत्री रहे पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घरों से करोड़ों-करोड़ की रकम, नोटों के बंडल बरामद हुए। अब सवाल पब्लिक का है कि क्या ED ने राजनीतिक भ्रष्टाचार की हकीकत उजागर कर दी है? क्या ममता बनर्जी पर BJP के सवाल सही हैं? 

Loading ...

Sawal public ka: 2021-22 में भारत की Per Capita Income यानी प्रति व्यक्ति की औसत कमाई सालाना 91 हजार 481 रुपए है। यानी महीने के 8 हजार रुपए से कम। लेकिन इसके ठीक उलट बंगाल में मिल रही करोड़ों-करोड़ की रकम, नोटों के बंडल, नोट गिनने वाली मशीन पिछले चार-पांच दिनों से आप ये सब देख रहे हैं। मां, माटी, मानुष के नाम पर सत्ता में आईं ममता बनर्जी की सरकार के मंत्री रहे पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घरों से बरामदगी ED के एक्शन में हो रही है। उसी ED के एक्शन में जिसे मोदी सरकार का पॉलिटिकल टूल बताकर ममता बनर्जी टारगेट करती रही हैं। ED का एक्शन सिर्फ बंगाल में नहीं है। महाराष्ट्र में संजय राउत से लेकर दिल्ली में सोनिया और राहुल गांधी तक ED के शिकंजे में हैं।

हम अभी आपको बीप साउंड के साथ एक गाली वाली कॉल भी सुना रहे हैं। और पूछने वाले हैं कि क्या उस कॉल का संबंध संजय राउत के ED वाले केस से है? सवाल पब्लिक का है कि क्या ED ने राजनीतिक भ्रष्टाचार की हकीकत उजागर कर दी है? क्या ED को लेकर लगने वाले राजनीतिक आरोप..सच सामने आने की हताशा है? पब्लिक पूछ रही है ED पर आरोप लगाएंगे..करोड़ों-करोड़ कैसे छुपाएंगे?

ये सच है कि इस वक्त ED ऐसे कई मामलों की जांच कर रही है जो राजनीतिक तौर पर संवेदनशील हैं। विपक्ष के कई नेताओं तक इन मामलों की आंच पहुंचती है। लेकिन क्या विपक्ष के नेता कटघरे में है तो इसे राजनीतिक मामला मानकर आंख मूंदी जा सकती है?

बंगाल के मंत्री पार्थ चैटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को लेकर हो रहे खुलासे हैरान करने वाले हैं। लेकिन आज मेरे पास एक और हैरान करने वाला ऑडियो है। इसका कनेक्शन महाराष्ट्र से है। आरोपों के मुताबिक शिवसेना नेता संजय राउत इस कॉल में स्वपना पाटकर नाम की एक महिला को गालियां देकर धमका रहे हैं। Times Now नवभारत इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।  सुनिए इस कॉल में क्या कहा जा रहा है?

मुंबई पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में स्वपना पाटकर ने कई बार रेप और मर्डर की धमकी मिलने का आरोप लगाया है। पुलिस को दी गई शिकायत में स्वपना ने साफ आरोप लगाया है कि उन्हें मिली धमकियों का सीधा संबंध संजय राउत के खिलाफ हो रही ED जांच से है।  आपको याद दिला दूं कि संजय राउत 1034 करोड़ के पात्रा चॉल घोटाले में ED की जांच के दायरे में हैं।

इस मामले में संजय राउत का पक्ष जानने के लिए हम लगातार उन तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। कई बार हमने उन्हें कॉल लगाई। लेकिन वो या तो फोन काट दे रहे हैं या उनका फोन इंगेज आ रहा। हम चाहते हैं दर्शक भी इसे सुन लें। हमने स्वपना पाटकर से भी बात की। टाइम्स नाउ नवभारत की रिपोर्टर शिवानी मिश्रा उन तक पहुंची। उसे मैं आपके सामने रख रही हूं। संजय राउत ने अभी धमकी देने के आरोपों पर कोई जवाब नहीं दिया है। लेकिन बंगाल में ED की जांच में फंसे पार्थ चटर्जी का आज रिएक्शन जरूर आया। पार्थ चैटर्जी से पूछा गया कि क्या उन्हें पार्टी से सस्पेंड करने का फैसला सही था। इस पर उनका जवाब था कि ये तो वक्त ही बताएगा।

उधर अर्पिता को जब आज ED के अधिकारी पूछताछ के पहले मेडिकल जांच के लिए ले जा रहे थे, तब वो फूट-फूटकर रोने लगीं। उन्हें बड़ी मुश्किल से गाड़ी से निकालकर ले जाया जा सका। आपने अभी देखा कि पार्थ चटर्जी वक्त की बात कर रहे हैं। किस वक्त की बात कर रहे हैं वही जानें। लेकिन मौजूदा समय में ED का एक्शन पार्थ चटर्जी पर भारी पड़ रहा है।

पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता के घरों से कुल कैश 50 करोड़ 90 लाख, 2 करोड़ 76 लाख की कीमत का सोना और 56 लाख रुपयों के बराबर विदेशी करेंसी मिल चुकी है।इन सबको मिला दें तो ये रकम 120 करोड़ तक हो जाती है। कोलकाता में अर्पिता की सोसायटी में खड़ी रही उनकी चार गाड़ियां ऑडी, होंडा सिटी, होंडा CRV और मर्सिडीज बेंज गायब हैं। ED सूत्रों के मुताबिक इन गाड़ियों में भी कैश भरा हो सकता है। अर्पिता को लेकर कई और भी सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं।

ED को अर्पिता के नाम पर एक संपत्ति के कागजात मिले हैं। इसमें संपत्ति की मार्केट वैल्यू 41 लाख 62 हजार 200 रुपए की है, लेकिन SALE AGREEMENT 23 लाख 38 हजार 500 रुपए में हुआ। और अर्पिता ने सिर्फ 7 लाख 38 हजार 500 रुपए चेक के जरिये दिए। ED सूत्रों के मुताबिक ये ब्लैक मनी पर खरीदी गई संपत्ति हो सकती है। ऐसी और भी संपत्तियां ED के राडार पर हैं। 

सवाल पब्लिक का

1. गाली वाले कॉल के आरोपों पर संजय राउत की सफाई कब आएगी?
2. पार्थ चटर्जी को लेकर हो रहे खुलासों को लेकर ममता बनर्जी पर BJP के सवाल सही हैं? 
3. क्या ED के खुलासों के बाद राजनीतिक बदले का विपक्ष का आरोप टिकता है?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।