लाइव टीवी

Hooghly: करीब 200 BJP कार्यकर्ताओं ने की TMC में वापसी, मुंडवाया सिर, गंगाजल छिड़क हुए 'शुद्ध'

Updated Jun 22, 2021 | 22:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BJP workers: पश्चिम बंगाल के हुगली में बीजेपी के कई कार्यकर्ता घर वापसी करते हुए फिर से टीएमसी में शामिल हो गए। उन्होंने अपना सिर मुंडाया और 'प्रायश्चित' करते हुए गंगाजल छिड़का।

Loading ...

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लगभग 200 कार्यकर्ता गंगाजल से खुद को 'शुद्ध' करने के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) में लौट आए। पार्टी कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि भाजपा में शामिल होना एक गलती थी। उन्होंने अपना सिर मुंडाया और अपनी गलती का 'प्रायश्चित' करने के लिए गंगाजल छिड़का और 'शुद्ध' होने के बाद टीएमसी में लौट आए।

हुगली में भाजपा कार्यकर्ताओं ने टीएमसी का झंडा थामा और आरामबाग की सांसद अपरूपा पोद्दार से हाथ मिला लिया। टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार के मुताबिक, पार्टी ने मंगलवार को आरामबाग में गरीबों को मुफ्त खाना मुहैया कराने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया था।

पोद्दार ने दावा किया कि इस कार्यक्रम के दौरान दलित समुदाय के कुछ लोगों ने आकर कहा कि उन्होंने बीजेपी में शामिल होकर गलती की है। वे अपनी गलती का प्रायश्चित कर टीएमसी में फिर से शामिल होना चाहते थे।

कहीं ये वजह तो नहीं घर वापसी की?

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में टीएमसी की जीत के बाद से पश्चिम बंगाल के कई जिलों में सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी में लौट रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में पश्चिम बंगाल के बीरभूम में 50 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं को तृणमूल कांग्रेस पार्टी में फिर से शामिल किया गया था। उन्होंने टीएमसी कार्यालय के बाहर धरना दिया था और वापस लेने की मांग की थी। कार्यकर्ताओं ने दावा किया था कि उन्हें दल बदलने का पछतावा है। हालांकि, बीजेपी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के इस पलायन को चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद राज्य में हुई हिंसा का परिणाम बताया है। भाजपा के मुताबिक, कार्यकर्ताओं को अपने और अपने परिवार के लिए डर के कारण सत्ताधारी पार्टी में फिर से शामिल होने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।