लाइव टीवी

West Bengal: SSC Scam में सीधे तौर पर शामिल थे पार्थ चटर्जी, ED को मिले कई अहम सबूत!

Updated Jul 24, 2022 | 14:01 IST

West Bengal में Mamata सरकार में रहे शिक्षा मंत्री Partha Chatterjee जिनपर SSC भर्ती घोटाले को लेकर ED (Enforcement Directorate) कार्रवाई के लिए उनको 1 दिन के पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

Loading ...
मुख्य बातें
  • Partha Chatterjee के साथी कौन? सामने आएगा घोटाले से सब का Connection
  • टाइम्स नाउ नवभारत के पास है ईडी की रिमांड कॉपी
  • पार्थ के घर से बेनामी संपत्ति के दस्तावेज मिले

West Bengal SSC Scam: SSC घोटाले में फंसे ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी दो दिन की ED रिमांड पर हैं। TIMES NOW नवभारत के पास ED की तरफ से दायर EXCLUSIVE रिमांड कॉपी है। इस कॉपी में ईडी ने साफ तौर पर कहा है कि SSC ग्रुप डी भर्ती में हुए भ्रष्टाचार में पार्थ सीधे तौर पर शामिल थे। ईडी के मुताबिक पार्थ के घर से भर्ती से जुड़े एडमिट कार्ड, पर्सनालटी टेस्ट और ऐसे ही कई और दस्तावेज मिले हैं। साथ ही ईडी ने कहा कि, अर्पिता के घर से मिले पैसे भ्रष्टाचार से की गई काली कमाई है। 

कोर्ट में पेशी

घोटाले की आरोपी और ममता के मंत्री पार्थ की करीबी अर्पिता मुखर्जी की थोड़ी देर बाद कोर्ट में पेशी होगी। ED ने कुछ समय पहले अर्पिता मुखर्जी का मेडिकल कराया। मेडिकल के लिए अर्पिता को जोका के ESI अस्पताल लेकर ED की टीम पहुंची  थी।कोलकाता के कोर्ट में अर्पिता मुखर्जी की पेशी होनी है। बंगाल घोटाले पर ममता सरकार बैकफुट पर दिख रही है। बीजेपी लगातार ममता की चुप्पी पर सवाल उठा रही है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि ममता की ये चुप्पी इशारा कर रही है कि दाल में कुछ काला है। 

Arpita Mukherjee: जानिए कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, जिनके घर पर मिला नोटों का पहाड़ और मशीनों से हो रही है गिनती

रिमांड कॉपी में क्या?

  1. घोटाले में पार्थ सीधे तौर से जुड़े थे, घर से SSC भर्ती से जुड़े दस्तावेज मिले।
  2. ग्रुप D स्टाफ भर्ती से जुड़े दस्तावेज मिले।
  3. अर्पिता मुखर्जी के नाम संपत्ति के दस्तावेज मिले।
  4. कई शेल कंपनियों के दस्तावेज मिले।
  5. अर्पिता के घर से मिला कैश घोटाले से आया

पार्थ और अर्पिता का सीधा संबंध

 पार्थ चटर्जी का इलाज SSKM अस्पताल में कराने वाले निचली अदालत के फैसले के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता हाईकोर्ट में अपील की है। ED की याचिका पर थोड़ी देर में सुनवाई हो  सकती है। करोड़ों रुपयों का ढेर, एक के बाद एक हो रहा बड़ा उलटफेर। करीब एक दिन की पूछताछ के बाद ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी ED के शिकंजे में आ गए तो अर्पिता मुखर्जी को भी ED ने गिरफ्तार कर लिया है।ED ने जांच शुरू की तो अर्पिता मुखर्जी के घर पर 21 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश और करीब 78 लाख रुपये की ज्वैलरी बरामद हुई। लंबी पूछताछ के बाद ED ने दावा किया कि अर्पिता मुखर्जी का पार्थ चटर्जी से सीधा संबंध हैं।

West Bengal SSC Scam: ईडी की बड़ी कार्रवाई, टीएमसी के पार्थ चटर्जी समेत कई लोगों के यहां छापेमारी; 20 करोड़ रुपए मिले
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।