लाइव टीवी

Tony ashai biography: कौन है टोनी अशाय, बॉलीवुड सितारों के साथ 'संबंधों' पर खड़ा हुआ है बवाल  

Updated Jul 24, 2020 | 08:27 IST

Tony ashai biography : टोनी अशाय के बॉलीवुड सितारों के साथ संबंधों पर सवाल उठे हैं। कश्मीर के एक्टिविस्ट का दावा है कि आशय पाकिस्तानी एजेंसियों का मुखौटा है और वह भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • टोनी अशाय के बॉलीवुड के कलाकारों के साथ संबंधों पर उठे हैं सवाल
  • कश्मीरी एक्टिविस्ट का दावा है कि पाकिस्तान का एजेंट है टोनी
  • शाहरूख खान सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों के साथ तस्वीरें वायरल

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता बैजयंत जय पांडा ने यह दावा कर सनसनी पैदा कर दी है कि बॉलीवुड के कुछ कलाकारों के संबंध ऐसे 'पाकिस्तानी एवं एनआरआई' से हैं जिनका ट्रैक रिकॉर्ड जम्मू-कश्मीर में लोगों को हिंसा के लिए उकसाने का रहा है। भाजपा नेता ने टोनी अशाय के साथ बॉलीवुड कलाकारों के संबंधों पर सवाल उठाए हैं। अशाय के साथ बॉलीवुड के नामचीन सितारों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया में वायरल हुई हैं। आइए जानते हैं कौन है टोनी अशाय।

श्रीनगर के एक्टिविस्ट ने उठाए सवाल
श्रीनगर में रहने वाले एक्टिविस्ट अल इस्कंदर ने टोनी के बारे में कई ट्वीट किए हैं। इस्कंदर ने बुधवार के अपे ट्वीट में दावा किया है कि टोनी अशाय उर्फ अजीज अशाय पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) का सदस्य रहा है। अपने इस दावे के समर्थन में एक्टिविस्ट ने अशाय के हिंसा के लिए उकसाने वाले ट्वीट्स का हवाला दिया है। एक्टिविस्ट का कहना है कि अमेरिका में रहने वाला यह अलगाववादी 'कैलिफोर्निया के अपने आरामदायक कमरों में बैठा हुआ है और कश्मीरी युवकों को पत्थरबाजी करने और बंदूक उठाने के लिए उकसा रहा है। जबकि इसका बेटा बिलाल अशाय ने लॉस एंजेलिस से ग्रेजुएट और यूनिवर्सिटी ऑफ सॉदर्न कैलिफोर्निया से मास्टर्स की डिग्री ली है।'

शाहरूख के साथ कारोबारी संबंध का दावा
इस्कंदर के मुताबिक टोनी ने बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान 'लॉस एंजेलिस के अपार्टमेंट और दुबई स्थित इमारतों को डिजायन किया है।' एक्टिविस्ट का दावा है कि शाहरूक खान ने अपने आर्चिटेक्ट प्रोजेक्ट्स में टोनी की मदद ली है। यहां तक कि उनकी पत्नी गौरी खान भी अशाय के साथ कई प्रोजेक्ट्स में शामिल रही हैं। एक्टिविस्ट के मुताबिक 'यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि अशाय शांति एक्टिविस्ट होने का ढोंग रचकर दुनिया की आंखों में धूल झोंकता है। वह काफी समय से भारत के खिलाफ जहर उगलता आया है।'

जेकेएलएफ का सदस्य है टोनी!
एक्टिविस्ट ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'हमें टोनी के कारनामों को सबके सामने लाने की जरूरत है कि अशाय बॉलीवुड कलाकारों का इस्तेमाल करने की साजिश का एक हिस्सा है। शाहरूख खान एक देश भक्त हैं लेकिन वह उसकी असलियत के बारे में परिचित नहीं हैं और बिजनेस प्रोजेक्ट्स में उसकी मदद कर रहे हैं।'  इस्कंदर का आरोप है कि टोनी अमेरिका के बुफालो युनिवर्सिटी में पढ़ाई करने गया था और उसकी फंडिंग जेकेएलफ ने की। एक्टिविस्ट का यह भी दावा है कि टोनी की ग्रेजुएशन की पढ़ाई जब पूरी हुई तो इटली में जेकेएलएफ के साथ उसकी एक बैठक हुई थी। यहां तक कि टोनी के पहले कारोबार टोनी डिजायन में पैसा जेकेएलएफ का लगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।