लाइव टीवी

Sawal Public Ka: खुद को कट्टर ईमानदार कहने वाले केजरीवाल BJP के स्टिंग पर जवाब देने से क्यों बच रहे हैं? 

Updated Sep 15, 2022 | 21:09 IST

Sawal Public Ka : दिल्ली के शराब घोटाले के आरोपों पर BJP ने आज नये खुलासों की किस्त सामने रख दी। BJP ने जिस अमित अरोड़ा का 8 मिनट 10 सेकेंड्स का स्टिंग जारी किया है, वो खुले तौर पर कुछ wholesalers का नाम ले रहा है और दावा कर रहा है कि उन्होंने करोड़ों रुपए ब्लैक में देकर शराब का ठेका हासिल किया। पब्लिक का सवाल यह है कि खुद को कट्टर ईमानदार कहने वाले केजरीवाल BJP के स्टिंग पर जवाब देने से क्यों बच रहे हैं? 

Loading ...

Sawal Public Ka : आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल पर टैग लाइन है "भ्रष्टाचार मुक्त भारत हमारी मांग नहीं हमारी जिद है।" लेकिन क्या अरविंद केजरीवाल की पार्टी सिर्फ दूसरों के भ्रष्टाचार पर बोलती है, खुद पर लगे आरोपों पर आंख मूंद लेती है? दिल्ली के शराब घोटाले के आरोपों पर BJP ने आज एक और स्टिंग जारी कर दी। ये स्टिंग है CBI की FIR में आरोपी नंबर 9 अमित अरोड़ा का। अमित अरोड़ा की इस स्टिंग में बेहद सनसनीखेज दावे हैं, जिसे मैं आपको आगे सुनाउंगी।

लेकिन सवाल पब्लिक का उठ रहा है कि खुद को कट्टर ईमानदार कहने वाले केजरीवाल BJP के स्टिंग पर जवाब देने से क्यों बच रहे हैं? जब आप ईमानदार हैं तो जवाब देने में दिक्कत क्या है?  शराब पर दो-दो स्टिंग BJP ने जारी कर दी और स्टिंग वाली राजनीति करने वाले केजरीवाल पलटवार तक नहीं कर रहे।

आखिर जो केजरीवाल BJP के गढ़ गुजरात में चुनौती देने का दम भर रहे हैं, वो क्या दिल्ली में BJP के शराब वाले आरोपों से डरे हुए हैं। सवाल ये भी है कि केजरीवाल इसलिए कुछ नहीं बोल रहे क्योंकि उनके पास fact नहीं है स्टिंग के खिलाफ। सवाल हर तरफ से उठ रहा है कि दिल्ली की शराब वाली कमाई को पंजाब चुनाव में खर्च करने के आरोपों पर आम आदमी पार्टी की सफाई कब आएगी ? स्टिंग के बदले स्टिंग वाला जवाब कब मिलेगा। स्टिंग पर प्वाइंटवाइज clarification कब आएगा। यही है आज सवाल पब्लिक का। 

दिल्ली के शराब घोटाले के आरोपों पर BJP ने आज नये खुलासों की किस्त सामने रख दी। BJP ने जिस अमित अरोड़ा का 8 मिनट 10 सेकेंड्स का स्टिंग जारी किया है, वो खुले तौर पर कुछ wholesalers का नाम ले रहा है और दावा कर रहा है कि उन्होंने करोड़ों रुपए ब्लैक में देकर शराब का ठेका हासिल किया। सुनिए स्टिंग का ये हिस्सा।

इस स्टिंग में किए गए दावों को सुनने के बाद ऐसा लगता है कि सीधे-सीधे मोटा माल लिया गया। वैसे स्टिंग में किए गए दावों के मुताबिक पंजाब के 2 शराब कारोबारियों अमन डल और अनंत वाइन को 10 हजार करोड़ रुपये का शराब का ठेका दिलवाया गया। अमित अरोड़ा सीधे-सीधे मनीष सिसोदिया पर उंगली उठा रहा है। शराब घोटाले पर BJP ने अपनी पहली स्टिंग में आरोपी सनी मारवाह के पिता कुलविंदर मारवाह का खुलासा दिखाया था।

कुलविंदर मारवाह भी शराब नीति से कारोबारियों की बेहिसाब कमाई और लाइसेंस देने में भ्रष्टाचार का दावा करता देखा गया था। कुलविंदर मारवाह की स्टिंग को मनीष सिसोदिया ने ये कहकर हवा में उड़ाया था कि ऐसी स्टिंग बहुत बनती हैं। और आज की स्टिंग पर सिसोदिया ने मोरल हाई ग्राउंड लेकर कहा अगर स्टिंग सच्ची है तो गिरफ्तार करवाओ।

मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI जांच चल ही रही है, लेकिन वो खुद को क्लीन चिट देकर कह रहे हैं कि CBI को उनके खिलाफ कुछ मिला नहीं। लेकिन BJP के स्टिंग में अमित अरोड़ा जो दावे कर रहा है वो अगर सही है तो ना सिर्फ सिसोदिया बल्कि पूरी आम आदमी पार्टी कटघरे में खड़ी होती है । पंजाब में 2 शराब कारोबारियों के हाथ में पूरा होलसेल कारोबार देने और इलेक्शन में शराब का पैसा लगने के आरोपों पर अमित अरोड़ा के आरोप गंभीर हैं। सुनिए स्टिंग का ये हिस्सा।

सवाल पब्लिक का

1. अगर शराब घोटाले पर केजरीवाल पाक साफ हैं तो BJP के स्टिंग पर सीधा जवाब क्यों नहीं देते?
2. क्या शराब घोटाले में पंजाब चुनाव कनेक्शन के आरोपों का असर AAP के गुजरात मिशन पर पड़ेगा? 
3. क्या BJP के स्टिंग ऑपरेशन से केजरीवाल की भ्रष्टाचार विरोधी छवि पर दाग लगा है?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।