लाइव टीवी

Jaipur Crime: जयपुर एयरपोर्ट पर मस्कट से लाया गया 18 लाख का सोना जब्त, मीट कटर में ऐसे छिपाया था गोल्ड

Updated Jun 24, 2022 | 21:06 IST

Jaipur Crime News: कस्टम आयुक्त राहुल नागरे ने जानकारी दी कि एयरपोर्ट पर मस्कट से आए विमान का एक पेसेंजर घरेलू मिक्सी में सोना छिपाकर लाया था। यात्री ने मिक्सर ग्राइंडर में सोना इस कदर छिपाया कि जानकारी मिलने के बाद यात्री के पास से मिक्सी को कब्जे में लेकर उससे सोना निकालने में अधिकारियों को करीब एक घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जयपुर में कस्टम विभाग ने 18 लाख का सोना पकड़ा
मुख्य बातें
  • कस्टम विभाग ने मस्कट से तस्करी कर लाया गया 18 लाख का सोना पकड़ा
  • पकड़े गए सोने का वजन 346.30 ग्राम
  • 6 लाख 49 हजार की कोरियन सिगरेट का जखीरा भी पकड़ा

Jaipur Crime News: राजधानी के सांगानेर हवाई अड्डे पर एयरपोर्ट कस्टम विभाग ने ओमान के मस्कट से आई फ्लाईट से एक यात्री द्वारा तस्करी कर लाया गया करीब 18 लाख की कीमत का सोना पकड़ा है। इस मामले को लेकर कस्टम आयुक्त राहुल नागरे ने जानकारी दी कि एयरपोर्ट पर मस्कट से आए विमान का एक पेसेंजर घरेलू मिक्सी में सोना छिपाकर लाया था। यात्री ने मिक्सर ग्राइंडर में सोना इस कदर छिपाया कि जानकारी मिलने के बाद यात्री के पास से मिक्सी को कब्जे में लेकर उससे सोना निकालने में अधिकारियों को करीब एक घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी।  

सहायक कस्टम आयुक्त बीबी अटल ने बताया मस्कट से आई सलाम एयरवेज के विमान से एक पेसेंजर हवाई अड्डे पर उतरा। यहां पर उसकी तलाशी ली तो अधिकारियों को शक हुआ। उन्होंने बताया कि, पैसेंजर पर डाउट की वजह यह थी कि ये 3 माह पूर्व ही दुबई गया था।  उन्होंने बताया कि कस्टम अधिकारियों द्वारा पकड़े गए सोने का वजन 346.30 ग्राम है व इसे आरोपी मिक्सी में सिलेंडर के आकार मे बनाकर लाया था। कस्टम अधिकारी अब तस्कर से पूछताछ कर मामले की जानकारी जुटा रहे हैं। अधिकारी यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आरोपी आखिर किसके लिए इतना सोना तस्करी कर लाया है। 

कस्टम ऑफिर्सस ने सिगरेट्स का जखीरा पकड़ा

सांगानेर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को विदेशी सिगरेट्स का जखीरा भी हाथ लगा है। कस्टम विभाग ने बताया कि, हवाई अड्डे पर एयर अरेबिया की फ्लाईट- जी 9436 से आए एक पैसेंजर के दो बैगों पर अधिकारियों को शक हुआ। इसके बाद यात्री को रोक कर उनकी जांच की तो 6 लाख 49 हजार कीमत की कोरियन सिगरेट देख अधिकारी हैरान रह गए। दरअसल हुआ यूं कि इस यात्री के दोनों बैगों की स्कैनर से जांच की गई तो बैग में रखा सामान साफ नहीं दिखा। इसके बाद उन्हें खोला गया तो विदेशी सिगरेटों का जखीरा मिला। इस दौरान पैसेंजर मौके से फरार हो गया। हालांकि कस्टम विभाग में पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया। अब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।