लाइव टीवी

Jaipur Girl Kidnapping: ऑनलाइन गेम की दोस्ती में किशोरी के साथ हुआ ये, सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग

Updated Jun 25, 2022 | 12:19 IST

Jaipur Girl Kidnapping: 13 साल की नाबालिग किशोरी फ्री फायर गेम के जरिए कतर में रह रहे नेपाल के एक 25 वर्षीय युवक से दोस्ती कर बैठी। दोस्ती ऐसी हुई की युवक खाड़ी देश कतर से इंडिया आ गया। इसके बाद उसने दिल्ली में मोबाइल का सिम कार्ड बदला फिर बांदीकुई पहुंचा। इसके बाद लड़की का अपहरण कर अपने साथ बिहार ले गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
नाबालिग के अपहरण का आरोपी नेपाली युवक गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • मोबाइल पर फ्री गेम की एडिक्शन का शिकार हुई लड़की दोस्ती के जाल में फंस गई
  • नेपाल के युवक ने किया दोस्ती के बहाने नाबालिग का अपहरण
  • आरोपी नाबालिग को नेपाल के रास्ते कतर ले जाने की फिराक में था

Jaipur Girl Kidnapping: अगर आपके बच्चों को भी मोबाइल पर फ्री एप्स के जरिए गेम खेलने की लत है तो अब सावधान हो जाइए। मोबाइल पर फ्री गेम की एडिक्शन का शिकार हुई एक लड़की दोस्ती के जाल में फंस गई। राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई की ये घटना जानकर आप भी दंग हर जाएंगे। दरअसल यहां की एक 13 साल की नाबालिग किशोरी फ्री फायर गेम के जरिए कतर में रह रहे नेपाल के एक 25 वर्षीय युवक से दोस्ती कर बैठी। दोस्ती ऐसी हुई की युवक खाड़ी देश कतर से इंडिया आ गया।

इसके बाद उसने दिल्ली में मोबाइल का सिम कार्ड बदला फिर बांदीकुई पहुंचा। दोस्ती का फायदा उठाने की फिराक में इजराइल नाम का यह युवक लड़की का अपहरण कर अपने साथ बिहार ले गया। हालांकि पुलिस ने किशोरी को नेपाल ले जाने के उसके मंसूबों पर पानी फेरते हुए पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

घर से निकलते ही किया अपहरण

दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता ने मामले का खुलासा कर बताया कि 13 वर्षीय नाबालिग लड़की घर से बाहर कुरकुरे लेने गई थी। इस दौरान आरापी उसे अपहरण कर ले गया। परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई, इसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने नाबालिग को कई संभावित ठीकानों पर तलाशा मगर उसका कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद एसपी ने एक टीम का गठन किया। 

यूं लगा सुराग

मामले को लेकर परेशान पुलिस ने जांच की तो परिजनों ने बताया कि वह ऑनलाइन गेम खेलती थी। बस यहीं से पुलिस ने गुत्थी सुलझानी शुरू की। एसपी गुप्ता ने बताया कि घटना वाले दिन किशोरी की बातचीत एक सस्पेक्टेड इंस्टाग्राम आईडी के साथ हुई। जो कि खाड़ी देश कतर की थी। परंतु इंडिया में इसकी लोकेशन आई। एसपी ने बताया कि पुलिस की साइबर टीम ने आईडी से जुड़े मोबाइल नबंर को ट्रेस किया तो उसका सिमकार्ड दिल्ली से खरीदना सामने आया। इसके बाद पुलिस को वह नबंर बांदीकुई में चालू होने की जानकारी मिली। इसके बाद लगातार उस नबंर की ट्रेकिंग की गई तो उसकी लोकेशन ट्रेन में दिल्ली व बिहार रूट की आई। 

युवक को नेपाल जाने से पहले ही दबोचा

आइपीएस राजकुमार गुप्ता ने बताया कि मामले की सारी डिटेल पुलिस को समझ में आने के बाद एक टीम का गठन कर उसे बिहार भेजा गया। पुलिस टीम ने बिहार के दरभंगा से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। एसपी के मुताबिक आरोपी इजराइल 25 वर्षीय नेपाल का रहने वाला है व कतर में मजदूरी करता है। आरोपी नाबालिग को नेपाल के रास्ते कतर ले जाने की फिराक में था। आरोपी नाबालिक का ब्रेनवॉश कर 19 जून को अपहरण कर ले गया। पुलिस अब सात दिन के रिमांड पर चल रहे आरोपी से पूछताछ कर रही है। 


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।