लाइव टीवी

Jaipur Crime: जयपुर में सहायक आबकारी अधिकारी पर दो कांस्टेबलों ने किया हमला, मारपीट कर किया घायल, मामला दर्ज

Updated Jun 04, 2022 | 12:29 IST

Jaipur Crime: जयपुर में सहायक आबकारी अधिकारी को फोटो कॉपी करने से मना करना भारी पड़ गया। आरोपियों ने उन्हें बुरी तरह पीटा और सर फोड़ डाला। लात-घूसे से पिटाई की। पीड़ित को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
दो कांस्टेबलों ने सहायक आबकारी अधिकारी को पीटा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आधार कार्ड की फोटो कॉपी करने को लेकर हुई मारपीट
  • शराब के नशे में आरोपियों ने पत्थर से पीड़ित का सर फोड़ा
  • पुलिस ने आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ मामला किया दर्ज

Jaipur Crime News: जयपुर में सरकारी अधिकारी पर हमले का मामला सामने आया है। मामला जयपुर आबकारी ऑफिस का है जहां दो कांस्टेबलों ने मिलकर एक सहायक आबकारी अधिकारी पर पत्थर से हमला कर दिया। लुहलुहान होकर जब सहायक आबकारी अधिकारी जमीन पर गिए गए तो उनको लात-घूसों से बुरी तरह पीटा। घायल आबकारी सहायक अधिकारी के सिर में पांच टांके लगे हैं। शरीर में कई जगह गंभीर अंदरूनी चोटे आई हैं।  

मामला बस एक फोटो कॉपी करने का था। बात इतनी बढ़ जाएगी किसी ने सोचा नहीं था। आरोप है कि आरोपी कांस्टेबल शराब के नशे में थे। नाहरगढ़ रोड थाने में आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। घायल सहायक आबकारी अधिकारी का इलाज अस्पताल में चल रहा है। उनकी हालत खतरे से बाहर है, लेकिन उन्हें गंभीर चोटें आई हैं।

ऑफिस में काम के दौरान किया हमला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिलानी झुंझुंनू निवासी सूरत सिंह (52) ने दो कांस्टेबलों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। आबकारी निरोधक दल जयपुर ग्रामीण में सूरत सिंह सहायक आबकारी अधिकारी के पद पर तैनात है। बुधवार दोपहर वह गणगौरी बाजार स्थित आबकारी ऑफिस में कम्प्यूटर रूम में काम कर रहा था। दोपहर करीब 12:20 बजे आबकारी दूदू का कांस्टेबल महेश कुमार आया। ऑफिस के बाहर बैठे कांस्टेबल अमर सिंह से बात करने लगा। कुछ देर बाद उसके पास आकर आधार कार्ड की फोटो कॉपी बनाने की कहा। जरूरी काम करने की कहकर 5 मिनट बाहर बैठने की कही। आरोप है कि कांस्टेबल अमर सिंह ने शराब पीए महेश को तुरंत फोटो कॉपी करने के लिए उकसाया। बात यहीं से बिगड़नी शुरू हो गई। शुरुआत बहसबाजी से हुई।

स्टाफ बचाने आए तो भागे आरोपी

आरोप है कि शराब के नशे में दोबारा कांस्टेबल महेश आया और गली-गलौज करने लगा। बाहर बैठने की कहने पर "ऑफिस तेरे बाप का है क्या" कहकर झगड़ा करने लगा। महेश ने मारने के लिए गेट पर पड़ा पत्थर उठाया। बचने की कोशिश करते समय कांस्टेबल अमर दौड़कर आया और पीछे से उसका हाथ पकड़ लिया। महेश ने उसके सिर में पत्थर मार दिया। लहूलुहान होने पर भी अमर सिंह ने उसके हाथ नहीं छोड़े। महेश ने जमकर लात-घुसों से उसको पीटा। जमीन पर गिरने पर भी उसके साथ मारपीट की गई। शोर-शराबा सुनकर स्टाफ बचाने आया तो कांस्टेबल महेश वहां से भाग निकला। घायल सूरत सिंह को गंभीर हालत में इलाज के लिए हॉस्पिटल भिजवाया गया। पुलिस मामले में अग्रिम कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।