लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर में दोस्तों ने ही दी दगा, पीट-पीटकर कर दी हत्या, पुलिस ने किया मामले का खुलासा

Updated Jun 04, 2022 | 12:31 IST

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस ने एक हत्या के मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मृतक के अपने ही दोस्त हैं। दोनों ने अपनी महिला रिश्तेदार से मारपीट का बदला युवक की हत्या करके लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर में दोस्तों ने की युवक की हत्या (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • मृतक ने आरोपियों की रिश्तेदार महिला से की थी मारपीट
  • आरोपियों ने शव को नाले में फेक दिया था
  • दोस्त को मारने से पहले आरोपियों ने की दारू पार्टी

Jaipur Crime News: जयपुर की प्रताप नगर पुलिस ने एक सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है। जहां युवक के हत्यारे उसके ही अपने दोस्त निकले। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में दोनों ने हत्या की बात स्वीकार की है। हत्या करने का कारण आरोपियों ने बताया कि मृतक ने उनकी महिला रिश्तेदार से मारपीट की थी। जिसका बदला लेने के लिए उन्होंने दोस्त की हत्या कर दी। इस हत्या का पता किसी को न चले इसके लिए उन्होंने टेंपो में शव डालकर नाले में फेंक दिया था।

पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद मामले का खुलासा किया। पुलिस को मामले में सीसीटीवी फुटेज से काफी मदद मिली। जिसके आधार पर प्रकरण की परत दर परत खुलती गई और आरोपी पकड़ में आ सके। आरोपियों ने दोस्त की हत्या से पहले उसके साथ जमकर शराब पी थी। उसके बाद डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

हत्या से पूर्व प्लानिंग कर दोस्त को पिलाई शराब

डीसीपी (ईस्ट) प्रहलाद कृष्णियां ने बताया है कि हत्या के मामले में आरोपी शंकरपुरी (44) निवासी दांतारामगढ़ सीकर हाल सेक्टर-19 प्रताप नगर और राजेन्द्र उर्फ राजूपुरी (41) निवासी वजीरपुर सदर टोंक को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने सेक्टर-19 प्रताप नगर निवासी दोस्त बजरंग की डंडों से पीट-पीट कर हत्या की थी। दोनों आरोपियों ने बजरंग की हत्या का पूर्व प्लानिंग की थी। प्लानिंग के तहत दोनों आरोपियों ने बजरंग के साथ शराब पार्टी की। शराब के ज्यादा नशे में होने पर उसे घर ले आए। कमरे में बजरंग के साथ डंडो से जमकर मारपीट कर उसकी हत्या कर दी। आरोपियों ने हत्या का राज छिपाने के लिए देर रात टेंपो में शव डालकर सीतापुरा में द्रव्यवती नदी की दीवार के पास प्लांट के पीछे नाले में शवको फेंक दिया।

ये है बदले की पूरी कहानी

मामले में जानकारी देते हुए डीसीपी प्रहलाद कृष्णियां ने बताया कि 12 मार्च को दोपहर करीब 12:30 बजे नाले में एक शव पड़ा मिला। पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला कि युवक की कहीं ओर हत्या कर शव यहां फेंका गया है। मृतक की पहचान के साथ हत्यारों की तलाश शुरू की गई। पुलिस टीम में शामिल कांस्टेबल शंकर और बनवारी ने अहम भूमिका निभाई। दोनों कांस्टेबल ने 100 से अधिक CCTV फुटेजों को खंगाला। मृतक की पहचान बजरंग के रूप में हुई। पहचान होने के बाद पूछताछ में राजूपुरी और शंकरपुरी की भूमिका हत्या में संदिग्ध लगी। थाने लाकर पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया। पूछताछ में स्वीकार किया कि बजरंग उनके साथ ही मकान में रहता था। मौसी के लड़के राजूपुरी के परिवार को रखने पर शंकरपुरी की पत्नी नाराज थी। बजरंग ने शंकरपुरी की पत्नी की नाराजगी के चलते ही राजूपुरी की पत्नी सुमित्रा की डंडे से पिटाई कर दी थी। जिसका बदला लेने के लिए डंडे से पीट कर बजरंग की हत्या की गई। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।