लाइव टीवी

Jaipur Gold Smuggling Case: सांगानेर एयरपोर्ट पर बैंकॉक की युवतियां ऐसे कर रही थीं सोने की तस्करी, पुलिस भी हैरान

Updated Jul 12, 2022 | 13:05 IST

Jaipur Gold Smuggling Case: तीन युवतियां सोमवार देर रात्रि को सांगानेर हवाई अड्डे पर एयर एशिया की फ्लाइट से उतरी थीं। कस्टम विभाग के अधिकारियों को तीनों के व्यवहार पर शक हुआ तो उनकी जांच की गई। तीनों युवतियों ने हाथों व गले में हैवी सोने के कंगन व चेन पहन रखी थी, जिसे वे तस्करी कर भारत ला रही थीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बैंकॉक की युवतियां ऐसे कर रही थीं सोने की तस्करी, सब दंग
मुख्य बातें
  • गहने को कपड़ों में छिपा रखा थे
  • किसी बड़े ज्वेलर के संपर्क में होने का शक
  • तीनों युवतियां पहले भी जयपुर ला चुकी सोना

Jaipur Gold Smuggling Case: राजधानी जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर सोने से लदी बैंकॉक की 3 युवतियों को कस्टम विभाग ने गिरफ्तार किया है। युवतियों पर गोल्ड की तस्करी करने का आरोप है। तीनों के पास से कस्टम विभाग ने 1.80 किलो सोना बरामद किया है। जिसका बाजार मूल्य 90.43 लाख रूपए आंका गया है। आरंभिक तौर पर कस्टम विभाग के सामने ये जानकारी आई है कि तीनों युवतियां राजधानी के किसी आभूषणों के कारोबारी के संपर्क में थीं। कस्टम विभाग ने बताया कि 3 आरोपी युवतियां सोमवार देर रात्रि को सांगानेर हवाई अड्डे पर एयर एशिया की फ्लाइट से उतरी थीं।

कस्टम विभाग के अधिकारियों को तीनों के व्यवहार पर शक हुआ तो उनकी जांच की गई। इसके बाद जो सामने आया उसे देखकर कस्टम अधिकारी हैरान रह गए। तीनों युवतियों ने हाथों व गले में हैवी सोने के कंगन व चेन पहनी रखी थी। युवतियों ने चालाकी से गहने अपने कपड़ों से ढक रखे थे। अधिकारियों ने सोने के बारे में पूछताछ की तो तीनों आरोपी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं। इसके बाद सोने की स्मगलिंग के आरोप में तीनों को अरेस्ट कर लिया गया।  

ट्रांस्लेटर की मदद ली गई

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार करने के बाद तीनों युवतियों से पूछताछ की गई तो मामला भाषा समझने में आकर अटक गया। तीनों ने कहा कि उन्हें इंगलिश नहीं आती। इसके बाद दुभाषिए की मदद ली गई। इसके बाद भी आरोपियों ने अधिकरियों को गोलमोल जवाब दिए। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक तीनों आरोपी राजधानी के किसी बड़े ज्वैलरी कारोबार से जुड़े शख्स के संपर्क में थीं। अब आगे की कहानी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए पीसी रिमांड पर लेने के बाद ही खुल पाएगी। विभागीय जांच में ये तथ्य भी उभर कर सामने आया है कि तीनों युवतियां इससे पहले भी राजधानी में तस्करी के जरिए सोना सप्लाई कर चुकी हैं। अब विभाग के अधिकारी युवतियों से जानकारी जुटा रहे हैं। हवाई अड्डे के बाहर मौजूद सीसीटीवी कैमरों की भी पड़ताल की जा रही है। वहीं युवतियां पहले जयपुर में कहां ठहरी थीं इस बात का भी पता लगाया जा रहा है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।