लाइव टीवी

Jaipur Crime News: बेटी के फोन से पापा को इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट करना पड़ा महंगा, नाबालिग ने उठाया ये कदम

Updated Jul 12, 2022 | 21:20 IST

Jaipur Crime News: पापा ने इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दिया तो गुस्साई 13 वर्षीय नाबालिग सोशल मीडिया पर बने एक दोस्त से मिलने घर से भाग गई। पुलिस ने कॉल डिटेल के सहारे बच्ची को ब्यावर से दस्तयाब कर परिजनों को सौंप दिया। उसका दोस्त बीकानेर में रहता है, जिसका नाबालिग के पास कोई एड्रेस व फोन नंबर नहीं था । 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर इंस्टाग्राम डिलीट करने का इफेक्ट, भाग गई नाबालिग
मुख्य बातें
  • पापा ने इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दिया तो गुस्साई नाबालिग घर से भाग गई
  • पुलिस ने ब्यावर से बस में सोते हुए किया दस्तयाब
  • ऑपरेशन मिलन के तहत सौंपा परिजनों को

Jaipur Crime News: सोशल मीडिया अब जी का जंजाल बनता जा रहा है। इसने सबसे अधिक कम उम्र के बच्चों को प्रभावित किया है। राजधानी जयपुर में सोशल मीडिया की जद में आई एक नाबालिग को अपने कारोबारी पिता द्वारा इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट करना इतना खला कि उसने गुस्से में परिजनों को बिना बताए घर छोड़ दिया। बेटी के घर नहीं लौटने पर परिजनों के हाथ-पांव फूल गए। दरअसल 13 वर्षीय नाबालिग अपनी मां के फोन से दिनभर चैट करती थी। इससे नाराज पिता ने मोबाइल से इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दिया था।

इसके बाद गुस्साई नाबालिग एक पखवाड़े पूर्व विद्याधर के सेक्टर 8 से इंस्टाग्राम पर बनें फ्रेंड से मिलने के लिए घर से निकल गई। नाबालिग के घर नहीं लौटने से परेशान परिजनों ने विद्याधर नगर थाने में इसका मामला दर्ज करवाया। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने कई टीमें बच्ची की तलाश में रवाना की मगर उसका कोई सुराग नहीं लगा। 

कॉल डिटेल बनीं सहारा

विद्याधर नगर थाने के सीआई वीरेंद्र कुरील ने बताया कि, 13 वर्षीय नाबालिग आठवीं की छात्रा है। जो कि दिनभर सोशल मीडिया पर बिजी रहती है। पुलिस को सफलता नहीं मिलने पर परिजनों के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई गई। इसके बाद एक नंबर ट्रेस हुआ जो कि नाबालिग की दादी का था। दरअसल घर से निकलते समय बच्ची अपनी दादी का मोबाइल साथ लेकर गई थी। बस यहीं से पुलिस को उसका सुराग लगा। इसके बाद पुलिस ने कॉल ट्रेस कर पता लगाया तो लोकेशन अजमेर की आई। इसके बाद पुलिस ने अजमेर पुलिस को सूचना दी। अजमेर पुलिस मौके पर पहुंची इससे पहले ही नाबालिग वहां से निकल चुकी थी। इसके बाद पुलिस टीम को ब्यावर रवाना किया। जहां पर नाबालिग पुलिस को बस में सोते हुए मिली। तब कोई जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली। 

गलती से बाड़मेर की बस में बैठ गई

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने बताया कि, ऑपरेशन मिलन के तहत पुलिस ने नाबालिग को ब्यावर से दस्तयाब कर परिजनों को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि, बच्ची अपने इंस्टाग्राम पर बने एक दोस्त से मिलने के लिए गई थी। उसका दोस्त बीकानेर में रहता है, जिसका नाबालिग के पास कोई एड्रेस व फोन नंबर नहीं था। घर से निकल बच्ची बस स्टेंड गई, जहां पर बीकानेर की जगह गलती से बाड़मेर की बस में बैठ गई थी। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।