लाइव टीवी

Jaipur Crime: ऑनलाइन लोन से किया ब्लैकमेल, मॉर्फ्ड कर बनाई महिला मित्र की अश्लील तस्वीरें, परिजनों को भेजीं

Updated Jun 29, 2022 | 21:42 IST

Jaipur Crime: जयपुर में ऑनलाइन ऐप से सात हजार रुपये लोन लेना एक कारोबारी को महंगा पड़ गया है। लोन के पैसे चुकाने के बाद भी आरोपी पैसे मांगते रहे। जब पीड़ित ने पैसे नहीं दिए तो लोन देने वालों ने ब्‍लैकमेल करना शुरू कर दिया। आरोपियों ने कारोबारी के एक महिला मित्र की फोटो एडिट कर युवती के पिता को भेज दी। जिससे उन्‍हें हार्ट अटैक आ गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
ऐप से लोन लेने पर कारोबारी के साथ ब्‍लैकमेलिंग
मुख्य बातें
  • लोन का पैसा चुकाने के बाद भी आरोपी कर रहे पैसे की मांग
  • पैसे नहीं देने पर कारोबारी के परिजनों को भेज रहे अश्‍लील सामाग्री
  • साइबर क्राइम द्वारा मामला दर्ज करने के बाद भी आ रहे फोन

Jaipur Crime: ऑनलाइन ऐप से रुपए लोन लेने पर एक बिजनेसमैन को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने कारोबारी के एक फीमेल फ्रेंड की फोटो एडिट कर न्यूड बना दिया और उसे पीड़ित के परिजनों को भेज दी। साथ ही पूरे परिवार को बदनाम करने की धमकी देकर अधिक पैसे की मांग की। आरोपियों को जब पैसे नहीं मिले तो लड़की का न्‍यूड फोटो उसके माता-पिता को भेज दिया। इससे लड़की के पिता को हार्ट अटैक आ गया, जिनका अभी अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

यह घटना जयपुर के श्याम नगर थाना क्षेत्र की है। यहां के रहने वाले पीड़ित कारोबारी विदर्भ व्यास सरसों के तेल की फैक्ट्री चलाते हैं। उन्‍होंने बताया कि कुछ दिनों पूर्व उनके पास एक ऐप का नोटिफिकेशन आया था कि दत्ता रुपी ऐप जरूरत पड़ने पर बगैर कागजी कार्रवाई के आपको तुरंत पैसा देगी।  जिसके बाद कारोबारी ने 22 जून को ऐप डाउनलोड कर कॉन्टैक्ट्स की परमिशन दे दी और सभी ऑप्शन को एक्सेप्ट कर लिया। जिसके बाद इस ऐप को चलाने वाले आरोपियों के पास कारोबारी के मोबाइल में मौजूद सभी कॉन्टैक्ट्स और पर्सनल डाटा चला गया। इसके बाद विदर्भ के खाते में दो बार साढ़े 3 हजार रुपए आ गए।

लोन चुकाने के बाद भी आरोपी करते रहे ब्‍लैकमेल

विदर्भ ने इस मामले में साइबर क्राइम ब्रांच के पास शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि धमकी भरे फोन अभी भी आने बंद नहीं हुए हैं। विदर्भ ने अपनी शिकायत में बताया कि, इस ऐप के माध्‍यम से मैंने दो बार में कुल 7000 रुपए लोन लिए थे, जिसे मैंने लौटा दिया था। इसके बाद ऐप वाले फिर से 7 हजार रुपये मांगने लगे। आरोपियों ने धमकी दी कि अगर मांगे गए पैसे नहीं दिए तो तुम्हारे सभी नंबरों पर अश्लील वीडियो भेजकर उन्हें बता दूंगा की तुमने पैसा लिया है और अब नहीं दे रहे हो। पीड़ित ने बताया कि जब मैने पैसे देने से मना कर दिया तो आरोपी परिवारवालों के मोबाइल पर अश्लील वीडियो और फोटो डालने लगे। आरोपियों ने पीड़ित कारोबारी की एक महिला दोस्त की फोटो एडिट कर उसे न्यूड कर दी और वह फोटो युवती के पिता को भेज दी। बेटी की ऐसी हालत में देखकर पिता को हार्ट अटैक आ गया।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।