लाइव टीवी

Gold Smuggling In Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया साढ़े सात लाख का सोना, ऐसे छुपाकर ला रहा था तस्कर

Updated Jul 18, 2022 | 13:37 IST

Jaipur Airport News: जयपुर एयरपोर्ट पर दोहा से लाया गया सोना साढ़े सात लाख का सोना पकड़ा गया है। आरोपी युवक सोने को कुल 7 रॉड को ब्यूटी क्रीम में छिपाकर ला रहा था। सोने की जांच के लिए कस्टम विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में गोल्ड तस्कर साढ़े सात लाख के सोने के साथ गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • ब्यूटी क्रीम की तीन ट्यूब में 7 सोने की रॉड पकड़ी गई
  • मशीन में स्कैन करने पर भी नहीं चल सका पता
  • दोहा की फ्लाइट से सोना लेकर आया था तस्कर

Jaipur News: जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी का एक और मामला पकड़ा गया है। आरोपी कॉस्मेटिक आइटम की तीन ट्यूब में छुपाकर सात सोने की रॉड लेकर जयपुर पहुंचा था। आरोपी तस्कर को कस्टम विभाग की टीम ने पकड़ लिया। उसके पास से 145.26 ग्राम सोना जब्त किया गया है। इसकी मार्केट वैल्यू करीब 7 लाख 50 हजार 994 रुपए आंकी गई है। कस्टम अधिकारियों का कहना है कि, इस तरह से सोना लाने का ये पहला केस जयपुर में पकड़ में आया है।

बता दें कि, कस्टम के असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण ने बताया है कि, आरोपी युवक राजस्थान के चूरू जिले का रहने वाला है। वह इंडिगो की फ्लाइट से पहले दोहा से मुंबई पहुंचा था। मुंबई से दूसरी फ्लाइट बदलकर वह एयर इंडिया से रविवार दोपहर 1:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा। इसके बाद जांच हुई और वह पकड़ा गया।

कस्टम विभाग के पास पहले से था इनपुट

मिली जानकारी के अनुसार, असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण ने बताया है कि, पकड़े गए युवक के बैग को जब एक बार स्कैन किया गया था तो मशीन में भी सोना डिटेक्ट नहीं हाे रहा था। यही कारण रहा हो कि मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद जब उसने फ्लाइट बदली तो वह पकड़ में नहीं आ सका। बताया कि, हमारे पास पहले से इनपुट था। हमने यहां जब गहनता पूर्वक एक्स-रे मशीन में बैग को दोबारा जांचा गया तो उसमें कुछ ब्लैक स्पॉट दिखाई दिए, जिसके बाद तलाशी शुरू की गई। एक छोटा बाल्टी की तरह पैकेट मिला। उसमें चॉकलेट और कॉस्मेटिक से संबंधित आइटम रखे हुए थे।

ब्यूटी क्रीम से गोल्ड तस्करी जयपुर एयरपोर्ट पर पहला मामला

बता दें कि, जांच के बाद बैग में निकले कॉस्मेटिक आइटम को चाकू से काटा गया तो मामला पूरी तरह खुल गया। उसमें गोल्ड रॉड के छोटे-छोटे सात टुकड़े बरामद हुए। युवक ने बताया है कि, वह दोहा में मजदूरी का काम करता है। वहीं एक परिचित ने उसे यह पैकेट दिया था, जिसमें उसने चॉकलेट और ब्यूटी क्रीम ले जाने के लिए दिए थे। कस्टम अधिकारियों का कहना है कि, क्रीम की ट्यूब में सोना छुपाकर लाने का मामला हमने पहली बार जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।