लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर में आईपीएल मैच में सट्टेबाजी करने वाले 4 पकड़े गए, करोड़ों में खेलते थे सट्टा

Updated May 20, 2022 | 12:55 IST

Jaipur Crime Branch: जयपुर क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है। करोड़ों का सट्टा लगाते चार सटोरिए गिरफ्तार किए गए हैं। जयपुर के बगरू इलाके में इन्होंने किराए पर वीआईपी फार्म हाउस किराये पर ले रखा था। सटोरियों के पास से बड़ी मात्रा में सट्टे के उपकरण बरामद हुए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जयपुर में आईपीएल में सट्टा खेलने वाला गिरोह पकड़ा गया
मुख्य बातें
  • सटोरियों से बड़ी संख्या में सट्टा उपकरण और एक कार जब्त
  • जयपुर के बगरू इलाके में किराए पर ले रखा था वीआईपी फार्म हाउस
  • आईपीएल क्रिकेट मैच पर 10 करोड़ रुपये का सट्टा पकड़ा गया है

Jaipur News:  जयपुर क्राइम ब्रांच ने आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खेलने वाले गिरोह को पकड़ा है। चार सटोरियों की गिरफ्तारी हुई है। इनके पास से सट्टे के 10 करोड़ रुपये पकड़े गए हैं। इन सटोरियों ने सट्टे का रैकट चलाने के लिए बगरू इलाके में 50 हजार रुपए के किराए पर लग्जरी फार्म हाउस ले रखा था। इन आरोपियों का नेटवर्क देश के अन्य शहरों में भी हैं।

सटोरियों के पास से भारी मात्रा में सट्टा लगाने के उपकरण बरामद हुए हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने इनके पास से एक कार भी जब्त की है। फिलहाल सटोरियों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इनके अन्य नेटवर्क का खुलासा हो सकता है।

मुख्य सरगना रिटायर्ड कर्मचारी है

डीसीपी (क्राइम) परिस देशमुख ने बताया कि क्राइम ब्रांच टीम को सूचना मिली कि बगरू इलाके में एक फार्म हाउस पर IPL क्रिकेट मैच पर सट्‌टा लगाने का काम चल रहा है। सूचना पर एडिशनल डीसीपी (क्राइम) सुलेश चौधरी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दबिश दी। फार्म हाउस में सट्टा लगाते मिले चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। सट्‌टे का मुख्य सरगना राजेश कुमार शर्मा है, जो रिटायर्ड कर्मचारी है। IPL क्रिकेट मैच पर सट्‌टा लगाने के लिए मार्च 2022 में बगरू इलाके में 50 हजार रुपए प्रति महीने में लग्जरी फार्म हाउस किराए पर लिया था।  

कई शहरों में फैला है सट्टेबाजी का नेटवर्क

जांच में सामने आया है कि सट्टे की लाइन अमृतसर से ली गई थी। सट्टे के लिए आरोपियों ने मोबाइल में विभिन्न नामों से विभिन्न कंपनियों की सिम जारी करवा रखी थी। साल 2015 से आरोपी राजेश IPL क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने का काम कर रहा है। उसके खिलाफ ब्यावर अजमेर में क्रिकेट मैच पर सट्‌टे के कई प्रकरण दर्ज है। इसी कारण ब्यावर की जगह जयपुर में बैठकर सट्‌टा चला रहे थे। पूछताछ में सट्‌टे का नेटवर्क राजस्थान के जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, कोटा और अन्य राज्य गुजरात में होना बताया है। इनके सट्टे का नेटवर्क बहुत बड़ा है।

सट्टे के उपकरण हुए हैं बरामद

सटोरियों के कब्जे से दो लैपटॉप, एक टेबलेट, 71 मोबाइल, 12 चार्जर व अन्य उपकरण और एक कार बरामद की है। सटोरियों के कब्जे से करीब 10 करोड़ रुपए के सट्‌टा का हिसाब-किताब मिला है। आरोपी राजेश कुमार शर्मा, भानू प्रसाद शर्मा, भरत सेन और महेन्द्र कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ चल रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।