लाइव टीवी

Jaipur ACB Action: चिकित्सा अधिकारी को रिश्वत की रकम वापस करते एसीबी ने दबोचा, इस वजह से ली थी घूस

Updated Sep 09, 2022 | 12:49 IST

Jaipur Crime: जयपुर में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है। एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर को रिश्वत के पैसों के साथ ट्रैप करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने गलत मेडिकल रिपोर्ट बनाने की एवज में पैसे लिए थे। पुलिस आरोपी के आवास एवं कई ठिकानों पर भी जांच कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में एसीबी ने चिकित्सा अधिकारी को रिश्वत के पैसे वापस करते हुए पकड़ा
मुख्य बातें
  • गलत रिपोर्ट बनाने के एवज में लिए थे 1 लाख 25 हजार रुपए
  • श्रीगंगानगर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पीलीबंगा हनुमानगढ़ में चिकित्सा अधिकारी पर कार्रवाई
  • मामले का सत्यापन कराकर एसीबी ने की कार्रवाई

Jaipur News: जयपुर की एसीबी इकाई को बड़ी सफलता हाथ लगी है। श्रीगंगानगर में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पीलीबंगा हनुमानगढ़ के चिकित्सा अधिकारी को सवा लाख रुपये की रिश्वत राशि लौटाते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि यह कार्रवाई एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर जयपुर ग्रामीण इकाई की ओर से की गई है। श्रीगंगानगर में कार्रवाई करते हुए एसीबी ने डॉ. रोहित चौधरी चिकित्सा अधिकारी, प्रभारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पीलीबंगा, जिला हनुमानगढ़ को गिरफ्तार किया है। आरोपी को परिवादी से ली गई 1 लाख 25 हजार रुपये की रिश्वत राशि वापस लौटाते हुए पकड़ लिया गया है।

एसीबी अब आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर भी तलाशी कर रही है। एसीबी ने लोगों से अपील की है कि कोई भी सरकारी कर्मचारी रिश्वत की मांग करता है तो उन्हें सूचना दें। एसीबी ने सूचना देने वाले शख्स की पहचान न जाहिर करने की बात भी कही है।

ये है पूरा मामला

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि एसीबी की जयपुर ग्रामीण इकाई को परिवादी की ओर से शिकायत दी गई थी। बताया था कि उसके साथी के पक्ष में एमएलसी रिपोर्ट तैयार करने और विपक्षी की चोटों को गंभीर नहीं बताने की एवज में रिश्वत की मांग की गई थी। बता दें कि यह रिश्वत डॉ. रोहित चौधरी चिकित्सा अधिकारी प्रभारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पीलीबंगा, जिला हनुमानगढ़ ने मांगी थी। इसके बाद परिवादी से आरोपी ने 45 हजार रुपए नगद और 80 हजार रुपए यूपीआई के जरिये रिश्वत राशि प्राप्त कर लिया। बता दें कि आरोपी मेडिकल ऑफिसर एम.एल.सी. रिपोर्ट सही नहीं बनाने से शिकायत होने का अंदेशा होने पर रिश्वत राशि वापस करने की बात कहने लगा। 

आरोपी ऐसे आया पकड़ में

जानकारी के लिए बता दें कि शिकायत मिलने का बाद एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस डॉ. विष्णुकांत के सुपरवीजन में एसीबी जयपुर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आहद खान के निर्देशन में मामले का सत्यापन कराया गया। उप अधीक्षक पुलिस श्री संजय कुमार और पुलिस निरीक्षक मानवेन्द्र सिंह और उनकी टीमों की ओर से श्रीगंगानगर में ट्रैप की कार्रवाई की गई। बता दें कि एसीबी टीम ने डॉ. रोहित चौधरी चिकित्सा अधिकारी, प्रभारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पीलीबंगा, जिला हनुमानगढ़ को परिवादी को 80 हजार रुपये यूपीआई के जरिए रिश्वत राशि लौटाते हुए गिरफ्तार कर लिया।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।