लाइव टीवी

Jaipur ACB Action: एसीबी की बड़ी कार्रवाई,स्वास्थ्य निरीक्षक रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया, ऐसे किया गया ट्रैप

Updated Sep 17, 2022 | 14:51 IST

Jaipur Greater Municipal Corporation: जयपुर में एसीबी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जयपुर की एसीबी इकाई ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम के स्वास्थ्य निरीक्षक को पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी ने परिवादी की शिकायत पर कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में एसीबी ने नगर निगम ग्रेटर के स्वास्थ्य निरीक्षक को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया
मुख्य बातें
  • एंटी करप्शन ब्यूरो की जयपुर इकाई ने की कार्रवाई
  • जयपुर ग्रेटर नगर निगम में तैनात है पकड़ा गया आरोपी
  • पांच हजार की रिश्वत ले रहा था स्वास्थय निरीक्षक

Jaipur News: राजधानी जयपुर में भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी ने फिर एक बार कार्रवाई को अंजाम दे दिया है। जयपुर की एसीबी इकाई ने नगर निगम जयपुर ग्रेटर में तैनात स्वास्थ्य निरीक्षक प्रहलाद टोपिया को गिरफ्तार किया है। आरोपी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। बता दें कि इस संबंध में परिवादी ने एसीबी मुख्यालय में शिकायत दर्ज करवाई थी। परिवादी की शिकायत के बाद एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया।

जांच में रिश्वत मांगने की बात सामने आई। इसके बाद एसीबी ने कार्रवाई करते हुए आरोपी स्वास्थ्य निरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि एसीबी की जयपुर इकाई की तरफ से लोगों से अपील की गई है कि अगर कोई भी सरकारी कर्मचारी रिश्वत की मांग करता है तो उन्हें सूचना दें। परिवादी की पहचान गुप्त रखते हुए कार्रवाई की जाएगी। केंद्र का हो या राज्य सरकार का कर्मचारी किसी के भी रिश्वत लेने पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।  

इस वजह से ले रहा था रिश्वत

मिली जानाकारी के अनुसार पीड़ित ने शिकायत में बताया था कि उसके पूर्व में गैर हाजिर रहने के बाद भी उसकी उपस्थिति दिखाकर पूरे महीने भर का वेतन बनाने की बात कही गई। परिवादी ने बताया कि इस महीने की अनुपस्थिति पर नोटिस दिलवाकर कार्यवाही को सर्विस बुक में दर्ज नहीं करने की एवज में रिश्वत की मांग की गई थी। रिश्वत न देने पर उसे परेशान किया जा रहा है। एसीबी मुख्यालय ने शिकायत को पुख्ता कर जाल बिछाना शुरू किया। नगर निगम जयपुर ग्रेटर के वार्ड नंबर 64 के स्वास्थ्य निरीक्षक प्रहलाद टोपिया को 5 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया।

आरोपी के घर पर चला सर्च अभियान

बता दें कि एसीबी टीम ने आरोपी प्रहलाद टोपिया के घर पर सर्च किया। उप अधीक्षक पुलिस चित्रगुप्त ने बताया है कि उनके पास परिवादी शिकायत लेकर आया था जिस आधार पर यह कार्रवाई की गई। पीड़ित की शिकायत का सत्यापन कराने के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। आरोपी के घर और ऑफिस में भी सर्च किया गया है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।