लाइव टीवी

Jaipur News: एसीबी ने तूंगा के एएसआई व सहयोगी को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Updated May 10, 2022 | 22:04 IST

Jaipur Bribery News: जयपुर के तूंगा थाना में तैनात एएसआई व उसके दलाल को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक मामले में 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद मामला दर्ज कर पूछताछ जारी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • पीड़ित की शिकायत पर एसीबी ने 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा
  • एएसआई व सहयोगी दलाल से मांगी गई थी 20 हजार की रिश्वत
  • दोनों की गिरफ्तारी के बाद मामला दर्ज कर पूछताछ जारी

Jaipur Bribery News: प्रदेश की एंटी करप्शन ब्यूरो टीम ने मंगलवार को फिर एक रिश्वतखोर अधिकारी और दलाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। एंटी करप्शन ब्यूरो जयपुर नगर चतुर्थ इकाई की टीम ने एक शिकायत पर जयपुर के तूंगा थाना में तैनात सहायक उपनिरीक्षक पुलिस छाजूलाल व उसके सहयोगी व्यक्ति दलाल दीपक सिंह को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि, परिवादी से यह रिश्वत मांगी गई थी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक कार्यालय के अनुसार जयपुर सिटी ईस्ट के थाना तूंगा में छाजूलाल बतौर सहायक उपनिरीक्षक तैनात है।

थाने में धारा 151 के तहत एक मामले में उक्त एएसआई द्वारा दलाल दीपक सिंह के माध्यम से पीड़ित से 20 हजार रुपए घूस मांगी गई थी। इसकी शिकायत एसीबी के पास पहुंची, जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वंदना भाटी के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। इस पर पुलिस अधीक्षक मूलचंद और उनकी टीम के ट्रैप की कार्रवाई करते हुए दलाल दीपक सिंह को परिवादी से 10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस प्रकरण में आरोपी एएसआई छाजूलाल को भी गिरफ्तार किया गया है।

10 हजार रुपए की पहले ही हो चुकी थी वसूली

आपको बता दें कि, आरोपियों द्वारा मामले को लेकर 20 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड की गई थी। परिवादी ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उससे पहले ही दस हजार रुपए रिश्वत के तौर पर वसूल लिए थे। अब दस हजार रुपए की दूसरी किस्त दी जानी थी। इसी दौरान एसीबी ने आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ लिया।

आरोपियों से पूछताछ जारी

सहायक उपनिरीक्षक छाजूलाल तथा रिश्वत लेने में उसका साथ देने वाले दीपक सिंह की गिरफ्तारी के बाद एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में उक्त दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।