लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर में अब पेंट भी बन रहा है नकली, लाखों का माल पकड़ा गया, एक आरोपी गिरफ्तार

Updated Jun 07, 2022 | 13:14 IST

Jaipur Police: जयपुर में ब्रांडेड कंपनी का नकली पेंट बनाकर बेचने का मामला सामने आया था। मिली शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए मुहाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से ब्रांडेड कंपनी के पेंट बरामद हुए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर में नकली ब्रांडेड पेंट बेचने वाला पकड़ा गया (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • आरोपी के कब्जे से ब्रांडेड कंपनी की 30 बाल्टियां बरामद
  • ब्रांडेड कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधी ने की थी शिकायत
  • जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने की कार्रवाई और खुल गया राज

Jaipur News: जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एक ब्रांडेड कंपनी के नाम से नकली पेंट बेचने वाले दुकानदार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुहाना थाना पुलिस ने कार्रवाई की है। आरोपी के पास से ब्रांडेड कंपनी के 30 बाल्टी पेंट बरामद हुए हैं। पुलिस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस द्वारा पकड़े गए ब्रांडेड नकली पेंट की कीमत लाखों रुपये में है। आरोपी साल 2019 से नकली पेंट बेचने का काम कर रहा है।  

पुलिस को आरोपी से पूछताछ में पता चला वह ब्रांडेड कंपनी के नाम से महंगे दाम में पेंट बेचने का काम कर रहा था। पुलिस को मामले की जानकारी होने पर कार्रवाई का प्लान तैयार किया गया। उसके बाद दबिश देकर कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस इस बारे में पता लगा रही की आरोपी नकली पेंट आखिर लाता कहां से था।

मिली शिकायत के आधार पर हुई कार्रवाई

डीसीपी (साउथ) मृदुल कच्छावा ने बताया है कि मुकेश लुहार (30) निवासी दुकान कृणाल पेंट सवाई माधोपुर डिग्गी रोड मुहाना को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के एक ब्रांडेड कंपनी के पेंटस के अधिकृत प्रतिनिधी मनोज कुमार सिंह ने मुहाना थाने में शिकायत दी। मुहाना इलाके में नकली ब्रांडेड पेंट बेचा जा रहा है। कॉपी राइट के तहत डिग्गी रोड पर स्थित कुनाल पेंटस पर चेक किया गया और मामला सही निकला।

नकली ब्रांडेड पेंट को असली बताकर बेच रहा था आरोपी

पुलिस ने दुकान में चेकिंग शुरू की तो दुकान नकली ब्रांडेड पेंट की 2 बाल्टियां मिलीं। पुलिस के साथ कुनाल पेंटस के गोदाम में चेक करने पर कुल 30 बाल्टियां नकली ब्रांडेड पेंट की मिलीं। पूछताछ में आरोपी ने ब्रांडेड कंपनी का नकली पेंट को असली बताकर बेचना बताया। साल 2019 से नकली पेंट को बेचकर लोगों और ब्रांडेड कंपनी के साथ धोखाधड़ी कर रहा था। पुलिस इस बात की भी जानकारी जुटा रही है कि आरोपी ब्रांडेड कंपनी का पेंट लाता कहां से था। मामले आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही कई बातें सामने आ सकती हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।