लाइव टीवी

Jaipur Crime: जयपुर पुलिस ने लाखों की लूट का किया पर्दाफाश, दोस्त निकला दगाबाज, ऐसे दिया था घटना को अंजाम

Updated Sep 04, 2022 | 13:46 IST

Jaipur Police Success: जयपुर में पुलिस ने एक लूट के मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से लूट की सारी रकम भी कब्जे में ले ली है। पुलिस की जांच में पीड़ित के साथी के द्वारा ही लूट की योजना बनाना सामने आया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
जयपुर पुलिस ने लाखों रुपए लूटने वाले तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • जयपुर के बिंदायका में हुई थी 6 लाख की लूट
  • पुलिस ने लूट की पूरी रकम और लूट में प्रयुक्त बाइक बरामद की
  • पीड़ित के दोस्त ने ही बनाया था लूट का प्लान

Jaipur News: राजधानी जयपुर के बिंदायका में 6 लाख रुपए की लूट का भांकरोटा थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने हरियाणा के भिवानी से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूट की पूरी रकम बरामद कर ली है। वारदात में यूज बाइक को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है।

बता दें कि घटना के बाद मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी। पीड़ित के साथी पर पुलिस को पूछताछ के दौरान शक हुआ। इसके बाद पुलिस की कड़ी पूछताछ में पीड़ित का साथी टूट गया। उसने वारदात की साजिश करना स्वीकार किया है।

ये हैं पकड़े गए बदमाश

बता दें डीसीपी (वेस्ट) वंदिता राणा ने बताया है कि, लूट में आरोपी राजू भोपा निवासी दादरी हरियाणा हाल जुई कलां, विजय कुमार निवासी बुहाना झुंझुंनू के साथ राज भोपा निवासी किशनगढ़ अलवर हाल भिवानी हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया गया है। लूट के मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपी बदमाशों को हरियाणा के भिवानी से पुलिस टीम पकड़ कर जयपुर लाई है। जिनके पास से लूट गए 6 लाख रुपए और वारदात में यूज बाइक भी बरामद कर ली गई है।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

मिली जानकारी के अनुसार भांकरोटा थाने में अलवर निवासी रमेश ने मामला दर्ज करवाया था। 29 अगस्त को वह अपने दोस्त राज भोपा के साथ जयपुर आया था। वे दोनों ज्वैलर्स के यहां गहने गिरवी रखकर 6 लाख रुपए लेकर वापस जा रहे थे। सिरसी रोड बिंदायका में बाइक सवार दो लड़कों ने उनका टेंपो रास्ते में ही रोक लिया। ज्वैलर्स के वापस बुलाने की बात कहकर दोनों को नीचे उतार मारपीट कर 6 लाख रुपए आरोपियों ने लूट लिए। इसके बाद थानाधिकारी भांकरोटा रविन्द्र प्रताप सिंह ने बिंदायका चौकी प्रभारी छगनलाल डांगी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया। पुलिस को पीड़ित के दोस्त राज से पूछताछ करने पर शक हुआ। सख्ती से पूछताछ करने पर राज ने लूट की योजना बनाना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसके दो अन्य साथियों को भी पकड़ लिया।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।