लाइव टीवी

Jaipur Police Action: पुलिस के हत्थे चढ़े ठग दंपत्ति, विदेश में नौकरी के नाम पर किया लाखों की ठगी, ऐसे पकड़े गए

Updated Sep 04, 2022 | 13:47 IST

Jaipur Crime: जयपुर पुलिस ने दो शातिर ठग दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों शातिर भारत के कई राज्यों में युवाओं को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम ठगी का शिकार बना चुके हैं। पुलिस एक मामले की जांच करते हुए इन तक पहुंच पाई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम लाखों की ठगी करने वाले दंपत्ति को किया गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • जयपुर की शिप्रापथ थाना पुलिस ने की कार्रवाई
  • पढ़े-लिखे युवाओं को नीदरलैंड और यूरोप में नौकरी का देते थे झांसा
  • पकडे गए दंपत्ति नई दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, यूपी और मध्य प्रदेश के कई लोगों के साथ कर चुके हैं ठगी

Jaipur News: राजधानी जयपुर की शिप्रापथ थाना पुलिस ने विदेश में नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले दंपती को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को नोएडा से पकड़ा गया है। ठग दंपती को पुलिस जयपुर ले आई है। जहां दोनों से मामलों को लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस को कई मामलों के खुलासे की उम्मीद है। बता दें कि, डीसीपी साउथ योगेश गोयल ने बताया है कि, अप्रैल माह में मानसरोवर क्षेत्र में आरोपी दंपत्ति ने विदेश में नौकरी लगाने के लिए एक फर्म की शुरुआत की।

ठग अनुराग शर्मा और अनीता शर्मा ने पढ़े-लिखे युवाओं को नीदरलैंड और यूरोप भेज कर विभिन्न कंपनी के वेयरहाउस में सुपरवाइजर की जॉब लगाने का झांसा देना शुरू किया। ठगों के बहकावे में आकर एक महिला ने अपने पति के साथ दंपत्ति से उनके घर पर मिली और अपने तीन भाइयों और दो देवरों की विदेश में जॉब दिलवाने की इच्छा जाहिर की।

मकान खाली कर फरार हुए दंपत्ति

मिली जानकारी के अनुसार जब 23 मई को परिवादी ने दंपत्ति से संपर्क करने का प्रयास किया तो उनका नंबर स्वीचऑफ आने लगा। जब परिवादी अपने पति को साथ लेकर दंपत्ति के घर पहुंची तो वहां पर ताला लगा था। आसपास से पूछने पर पता चला कि दंपत्ति कुछ दिनों पूर्व ही किराए का मकान खाली कर वहां से जा चुके हैं। इसके बाद परिवादी ने शिप्रापथ थाने पहुंच ठग पति-पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई।

एसओजी टीम को पहले से थी आरोपियों का तलाश

बता दें कि, पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी अनुराग शर्मा और अनीता शर्मा के खिलाफ पहले भी ठगी के 3 मामले दर्ज हैं। जिसमें 2 मामले शिप्रापथ थाने में तो वहीं एक मामला एसओजी थाने में दर्ज पाया गया। ठग दंपत्ति को जयपुर पुलिस के साथ ही एसओजी की टीम भी ढूंढ रही थी। जयपुर पुलिस को ठग दंपत्ति के नोएडा में होने की सूचना प्राप्त हुई। जिस पर तुरंत टीम ने नोएडा पहुंच कर ठग पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया।

दंपत्ति ने ऐसे शुरू किया था ठगी का खेल

जानकारी के लिए बता दें गिरफ्तार पति-पत्नी से पूछताछ में पता चला कि ठग दंपत्ति पहले शेयर मार्केट का काम करते थे। जिसमें उन्हें भारी नुकसान हो गया। इसके चलते दंपत्ति पर काफी कर्ज भी हो गया। इसके बाद ठग दंपती ने पढ़े लिखे युवाओं को विदेश में नौकरी लगावाने के नाम पर ठगने का खेल शुरू कर दिया। बता दें कि ठग दंपत्ति अब तक मध्य प्रदेश, गुजरात, नोएडा, नई दिल्ली और राजस्थान में अनेक बेरोजगार युवाओं को अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।