लाइव टीवी

Jaipur: चोरी की बाइक्स पर सवार हो करते थे चेन स्नैचिंग, पूरे गैंग का भंडाफोड़, पांच अरेस्ट

Updated Sep 05, 2022 | 16:40 IST

Jaipur Police Success: जयपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। शहर में चोरी और स्नैचिंग के कई मामलों में निरुद्ध चोरों को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से मदद लेकर चोरों तक पहुंच सकी। आरोपियों के साथ एक महिला खरीदार की भी गिरफ्तारी हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
जयपुर पुलिस ने चोरों की गैंग को दबोचा, आरोपियों पर पहले से दर्ज हैं कई मामले (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • जयपुर की मुरलीपुरा थाना पुलिस ने की कार्रवाई
  • चोरी का माल खरीदने वाली एक महिला भी पकड़ी गई
  • सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोरों को पकड़ने में मिली पुलिस को मदद

Jaipur News: जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जयपुर में चोरी और स्नैचिंग की वारदात करने वाले शातिर चोरों की गैंग पकड़ी गई है। बता दें कि कमिश्नरेट के अलग-अलग थाना इलाके में चोरी की बाइक पर सवार होकर चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा किया गया है। जयपुर की मुरलीपुरा थाना पुलिस ने खरीदार महिला समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि गिरफ्तार आरोपी नितिन शर्मा निवासी लंकापुरी भौमिया बस्ती शास्त्री नगर, योगेश सोनी निवासी सीकर के गनेड़ी, आबिद खान निवासी तेरापंथी रामनगर शास्त्री नगर, तौसीफ मोहम्मद निवासी संजय नगर भट्टा बस्ती व कशीदा बानो निवासी अल्कापुरी शास्त्री नगर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पकड़े गए आरोपियों की पुलिस को कई दिनों से तलाश थी। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है। पुलिस को कई मामलों के खुलासे की उम्मीद है।

सीसीटीवी कैमरे से पहचान में आए आरोपी

मिली जानकारी के अनुसार एसीपी प्रमोद स्वामी ने बताया है कि, पकड़े गए सभी आरोपी झोटवाड़ा इलाके में अलग-अलग जगह पर किराए के मकानों में रहा करते हैं। बीते अगस्त माह में मुरलीपुरा में दो जगह हुई चेन स्नैचिंग के बाद एसएचओ देवेन्द्र जाखड़ के नेतृत्व में टीम गठित की गई। दो दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल कर बाइक की पहचान कर ली गई। कांस्टेबल तेजाराम ने एक बदमाश नितिन को पहचान लिया।

ऐसे पकड़ में आए बदमाश

जानकारी के लिए बता दें कि एसीपी स्वामी ने बताया है कि, पहचान में आए आरोपी को एक सूचना के बाद पीछा करके पकड़ा गया। आरोपी ने पूछताछ में अपने दो अन्य साथी आबिद व तौसीफ का भी नाम बताया। पुलिस ने रेकी कर दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ करने के बाद खरीदार योगेश व कशीदा बानो को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिनसे चेन भी बरामद हुई है। आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में गहनता से पूछताछ की जा रही है। नितिन के खिलाफ पहले से 19, आबिद के खिलाफ 7 व तौसीफ के विरुद्ध 3 आपराधिक मामले दर्ज हैं। सभी चोर नशे के आदी हैं। इसीलिए वारदात को अंजाम देते थे।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।