लाइव टीवी

Jaipur News: जयपुर में सेल्फी लेने के चक्कर में डूब गई नाव, दो दोस्तों की मौत

Updated Sep 04, 2022 | 23:53 IST

Jaipur News: राजधानी के करीब दो दोस्त घूमने के लिए नेवटा बांध पर आए, वहां मौजूद नाव देखकर उसमें बैठ गए। इस बीच नाव जब पानी के बीच पहुंची तो दोनों दोस्त सेल्फी लेने लगे। इस वजह से नाव का बैलेंस बिगड़ गया। जिसके चलते नाव पलट गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में सेल्फी लेने के चक्कर में डूबी नाव, 2 की मौत
मुख्य बातें
  • दो दोस्त घूमने के लिए नेवटा बांध पर आए थे
  • सेल्फी लेते वक्त पानी के बीच नाव का संतुलन बिगड़ने से वह पलट गई
  • दोनों दोस्त डूब गए, एक का शव निकाल लिया गया दूसरे की तलाश जारी

Jaipur News: राजधानी जयपुर के करीब नेवटा बांध में नाव पलटने चार युवक डूब गए। इसके बाद नाविक व एक स्थानीय युवक तो तैर कर बाहर आ गए। मगर दो युवक डूब गए। नाविक मदद के लिए चिल्लाया। मगर तब तक दोनों दोस्त पानी में डूब चुके थे। घटना की पुलिस को सूचना दी। मौके पर आई पुलिस ने लापता दो दोस्तों को सिविल डिफेंस टीम की मदद से तलाशा मगर उनका पता नहीं चल सका।

रविवार को गोताखोरों ने एक युवक के शव को पानी में से निकाल लिया। जबकि दूसरे की तलाश जारी है। हादसा राजधानी से करीब 25 किमी की दूरी पर स्थित सेज थाना इलाके में स्थित नेवटा बांध में शनिवार देर शाम को हुआ। सेज थाना प्रभारी सतपाल सिंह ने बताया कि, सूचना मिली थी कि नेवटा बांध में दो युवक डूब गए हैं। युवकों के डूबने की सूचना नाव चलाने वाले ने दी थी। 

सेल्फी के चक्कर में पलटी नाव

एसएचओ के मुताबिक दो दोस्त घूमने के लिए नेवटा बांध पर आए थे। वहां मौजूद नाव देखकर उसमें बैठ गए। इस बीच नाव जब करीब 6 बीघा में बने बांध में भरे करीब 25 फीट पानी के बीच पहुंची तो दोनों दोस्त सेल्फी लेने लगे। इस वजह से नाव का बैलेंस बिगड़ गया। जिसके चलते नाव पलट गई। एसएचओ के मुताबिक एक दोस्त का शव सिविल डिफेंस की टीम ने रविवार दोपहर को निकाल लिया। जिसकी पहचान सुरेश गुर्जर (26) निवासी नेवटा के तौर पर हुई है, जबकि उसके दोस्त की तलाश की जा रही है।

मछली पकड़ना प्रतिबंधित है

एसएचओ के मुताबिक बांध में मछली पकड़ने पर रोक है। पूछताछ में सामने आया है कि, नाव के मालिक व उसके साथी ने मछली पकड़ने के लिए अवैध तौर पर बांध में नाव उतारी थी। आपको बता दें कि, नेवटा बांध पर्यटक स्थल नहीं है। हालांकि लोग यहां पर घूमने के लिहाज से आते हैं। पुलिस के मुताबिक बांध 6 बीघा में बना है, जिसकी गहराई 25 फीट है। यह दलदली भी है। 


 
 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।