लाइव टीवी

Jaipur Gold Smuggling Case: जयपुर में प्लेन की सीट ने उगला सोना, कीमत इतनी कि जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Updated Jul 27, 2022 | 15:36 IST

Jaipur Gold Smuggling Case: दुबई से फ्लाइट में आए तीनों पैसेंजरों से एयरपोर्ट पर अलग-अलग पूछताछ की गई। इस दौरान एक युवक सहम गया व अधिकारियों के सामने गोल्ड तस्करी का सच उगल दिया। इस तरह से सीट के नीचे गोल्ड तस्करी के मामले में एयरलाइन का स्टॉफ भी संदेह के घेरे में है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कस्टम विभाग को प्लेन की सीट के नीचे मिला सोना
मुख्य बातें
  • कस्टम विभाग ने प्लेन की सीट के नीचे 1 किलो सोने का बिस्किट किया बरामद
  • पकड़े गए गोल्ड का इस वक्त बाजार मूल्य करीब 52.10 लाख रुपए
  • शक के घेरे में आए एयरलाइन स्टाफ के 5 सदस्यों को पूछताछ के लिए बुलाया

Jaipur Gold Smuggling Case: राजधानी जयपुर का सांगानेर एयरपोर्ट गोल्ड के तस्करों का पसदींदा केंद्र बन रहा है। यहां आए दिन विदेशों के तस्करी कर गोल्ड लाने के मामले कस्टम विभाग पकड़ रहा है। एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से आई फ्लाइट में प्लेन की सीट के नीचे ब्लैक फॉम में छुपाकर लाए गए एक किलो सोने का बिस्किट बरामद किया हैं। विभाग के मुताबिक, पकड़े गए गोल्ड का इस वक्त बाजार मूल्य करीब 52.10 लाख रुपए है।

विभाग के अधिकारियों ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है। वहीं शक के घेरे में आए एयरलाइन स्टाफ के 5 सदस्यों को पूछताछ के लिए बुलाया है। अधिकारियों को एयरलाइंस के कार्मिकों की इस मामले में शामिल होने की आशंका है। आपको बता दें कि जयपुर में कस्टम विभाग की इस माह में ये 5वीं गोल्ड पकड़ने की कार्रवाई है। जिसमें विदेशों से तस्करी कर लाया गया लगभग 2.18  करोड़ रुपए कीमत का 5 किलो 115 ग्राम सोना पकड़ा गया है। 

रेंडम रूमेजिंग में आया पकड़ में गोल्ड

कस्टम विभाग के सहायक आयुक्त भारत भूषण ने बताया कि, सांगानेर एयरपोर्ट पर दुबई से फ्लाइट जयपुर पहुंची। विभाग के अधिकारियों की ओर से विमान में रेंडम रूमेजिंग (आकस्मिक जांच) की गई। इस दौरान एक सीट के नीचे एक पैकेट मिला। अधिकारियों ने जब पैकेट को खोला तो उसमें एक किलो वजनी सोने का बिस्किट निकला इसके बाद सीट नंबर के आधार पर यात्री की शिनाख्त करने के बाद उसके और अन्य तीन पैसेंजर्स को आगमन हॉल की लॉबी में ही रूकवा दिया गया। 

10 हजार व टिकट के बदले लाया गोल्ड

सहायक आयुक्त ने बताया कि, दुबई से फ्लाइट में आए तीनों पैसेंजर्स को एयरपोर्ट पर अलग-अलग पूछताछ की गई। इस दौरान एक युवक सहम गया व अधिकारियों के सामने गोल्ड तस्करी का सच उगल दिया। इसके बाद कस्टम विभाग के अधिकारियों ने दो अन्य पैसेंजर्स को छोड़ दिया। सहायक आयुक्त भारत भूषण ने बताया कि, गत अप्रैल को वह कमाने के लिए दुबई गया था, मगर काम नहीं मिला तो घर वापिस आ गया। दुबई एयरपोर्ट पर एक युवक ने 10 हजार रूपए उसके अकाउंट में डलवाने सहित एयर टिकट देने का लालच देकर यह पैकेट दिया था। सहायक आयुक्त के मुताबिक, इस तरह से सीट के नीचे गोल्ड तस्करी के मामले में एयरलाइन का स्टॉफ भी संदेह के घेरे में है। जिसमें सुरक्षा, सफाई व तकनीकी स्टॉफ में शामिल कार्मिकों को पूछताछ के लिए बुलाया है।  


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।