लाइव टीवी

Jaipur News: जयपुर रेलवे यार्ड से 48 लाख रुपए की चोरी के मामले का पर्दाफाश, पुलिस ने गिरफ्तार किए तीन आरोपी

Updated May 30, 2022 | 11:34 IST

Jaipur Police: जयपुर पुलिस ने कनकपुरा रेलवे यार्ड से 48 लाख के चोरी मामले का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में दो रेलवे यार्ड के प्राइवेट कर्मचारी हैं। तीसरे व्यक्ति के साथ मिलकर इन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर पुलिस ने रेलवे यार्ड से 48 लाख की चोरी मामले में तीन को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • जयपुर के कनकपुरा रेलवे यार्ड से 48 लाख के कंटेनर हुए थे चोरी
  • पकड़े गए आरोपियों में दो रेलवे यार्ड के प्राइवेट कर्मचारी
  • सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिले थे अहम सुराग

 
Jaipur News:
जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कनकपुर रेलवे यार्ड में चोरी के मामले का खुलासा हुआ है। चोरों ने कनकपुर रेलवे यार्ड से 48 लाख के कीमत के एल्यूमीनियम स्क्रैप के कंटेनर चोरी किए थे। करधनी थाना पुलिस ने रेलवे यार्ड के दो प्राइवेट कर्मचारियों समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से एल्युमीनियम स्क्रैप का 20 टन माल और बिक्री के 11.75 लाख रुपये बरामद किए हैं।  

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस फिलहाल आरोपियों से पूछताछ करने के साथ ही फरार कबाड़ी की तलाश कर रही है। आपको बता दें पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों को पकड़ने में सफल रही। पुलिस का कहना फरार चल रहे कबाड़ी को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। पुलिस टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है।

23 मई को हुई थी चोरी की घटना

डीसीपी (वेस्ट) ऋचा तोमर ने बताया कि चोरी के मामले में आरोपी विष्णु कुमावत (31) निवासी दातारामगढ़ सीकर, महिपाल सिंह (30) निवासी डेगाना छोटी खाटू नागौर और रामनिवास कुमावत (25) निवासी जोलपुरा सुंदरियावास जोबनेर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी विष्णु और महिपाल रेलवे यार्ड कंपनी के प्राइवेट कर्मचारी हैं। कनकपुरा रेलवे यार्ड में 20 मई को 48 लाख रुपए कीमत का एल्यूमीनियम स्क्रैप का कंटेनर आया था। 23 मई को वह चोरी हो गया। कंपनी के कैमरों की फुटेजों को चेक किया। इसमें पुलिस टीम को अहम सुराग मिले थे।

एक अन्य आरोपी की तलाश जारी

डीसापी तोमर ने बताया कि चोरी के अंदाज को देखकर तुरंत ACP (झोटवाड़ा) प्रमोद कुमार स्वामी के नेतृत्व में SHO (करधनी) बनवारी लाल मीना ने टीम बनाकर जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कंटेनर चोरी करने वाली गाड़ी का पता लगाया गया। जांच में कंपनी के दो प्राइवेट कर्मचारियों पर शक हुआ। कर्मचारी विष्णु कुमावत और महिपाल से सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपियों ने अपने एक तीसरे साथी रामनिवास के साथ स्क्रैप कंटेनर चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस दबिश से पहले सूचना लगने पर आरोपी कबाड़ी फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस टीम फरार कबाड़ी को पकड़ने के लिए जुटी हुई है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।