लाइव टीवी

Jaipur Suicide Case: विवाहिता की मौत बनी खाकी के लिए परेशानी, पति बोला सुसाइड, परिजन बोले मर्डर, जानिए मामला

Updated Aug 16, 2022 | 19:07 IST

Jaipur Suicide Case: मृतका ने कमरे में लगे छत के कड़े पर रस्सी से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। पति रामराज मीणा घर लौटा तो पत्नी सुनीता कमरे में फंदे पर झूलती मिली। जिसे तुरंत नीचे उतारा मगर उससे पहले उसकी मौत हो चुकी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Jaipur विवाहिता की मौत बनी रहस्य मर्डर सुसाइड में अटकी पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • पति घर लौटा तो एक विवाहिता का शव घर में फंदे पर झूलता मिला
  • पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतका सुनीता का शव फंदे से उतार कर  जमीन पर रखा हुआ था
  • भाई ने ससुराल के लोगों पर दहेज  हत्या का मामला दर्ज करवाया है

Jaipur Suicide Case: राजस्थान के दौसा जिले के गांव अमराबाद में एक विवाहिता की मौत पुलिस के लिए परेशानी बन गया है।
पति का कहना है कि घर लौटा तो पत्नी का शव घर में फंदे पर झूलता मिला। मृतका के पति ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलने के बाद मौके पर आई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। मृतका के परिजनों ने इसे दहेज हत्या का मामला बताते हुए थाने में एफआइआर दर्ज करवाई है। जबकि उसके पति का कहना है कि वह अपने माता-पिता का इलाज करवाने के लिए बाहर गया हुआ था। वापिस घर लौटा तो पत्नी फंदे से लटकी मिली। पुलिस अब जांच में जुटी है।

रामगढ़ पचवारा थाने के एसएचओ दिनेश मीणा के मुताबिक जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतका सुनीता (27) का शव फंदे से उतार कर  जमीन पर पड़ा था। उसके ससुराल पक्ष ने पुलिस को बताया कि मृतका ने कमरे में लगे छत के कड़े पर रस्सी से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना के वक्त पति रामराज मीणा घर से बाहर अपने बीमार माता-पिता को इलाज के लिए हॉस्पिटल लेकर गया था। घर लौटा तो पत्नी सुनीता कमरे में फंदे पर झूलती मिली। जिसे तुरंत नीचे उतारा मगर उससे पहले उसकी मौत हो चुकी थी। एसएचओ के मुताबिक घटना के वक्त घर में बच्चों के अलावा कोई नहीं था। सुनीता मीणा की शादी 6 वर्ष पूर्व रामराज मीणा संग हुई थी। दोनों के दो बच्चे हैं।

ससुराल के लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज

एसएचओ ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के पीहर पक्ष के लोग भी गांव अमराबाद पहुंच गए। बहन की दहेज के लिए हत्या की आशंका जताते हुए भाई हनुमान प्रसाद ने थाने में मृतका सुनीता के पति रामराज मीणा, ससुर हजारीलाल, सास गुलाब देवी सहित अन्य परिजनों पर दहेज के लिए प्रताड़ित व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए उसकी गला घोंटकर हत्या करने का मामला दर्ज करवाया है। एसएचओ ने बताया कि मृतका के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304बी के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान आरंभ कर दिया गया है। इधर, मृतका के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाया गया। इसके बाद शव को कर ससुराल पक्ष के लोगों को सौंप दी गई। पूरे प्रकरण की जांच डीएसपी अरविन्द कुमार कर रहे हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।