लाइव टीवी

Jaipur News: जयपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली इस ट्रेन में लगेंगी अतिरिक्त बोगियां, यात्रियों को मिलेगी राहत

Updated Apr 29, 2022 | 19:13 IST

Indian Railway: गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में यात्रियों की भीड़ ट्रेनों में देखने को मिल रही है। यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे ने जयपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली ट्रेन में अतिरिक्त बोगियां लगाने का निर्णय लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर से लखनऊ जाने वाली ट्रेन में लगेंगी एक्सट्रा बोगियां (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • सभी बोगियां अस्थाई होंगी
  • गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को मिलेगी राहत
  • 1 जून तक लगाई जाएंगी अतिरिक्त बोगियां

Gomti Nagar-Jaipur Express: गर्मियों की छुट्टियों के बीच ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने पहल की है। रेलवे प्रशासन  गाड़ी संख्या 19716 गोमती नगर-जयपुर एक्सप्रेस सहित लखनऊ होकर चलने वाली 12 ट्रेनों में 1 मई से अलग-अलग तारीखों में अस्थाई तौर पर अतिरिक्त बोगियां लगाएगा। इससे गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी। रेलवे की इस पहल से यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। इस उमस भरी गर्मी में ट्रेनों के यात्रीभार में भी कमी आएगी।

 31 मई तक लगाई जाएंगी अतिरिक्त बोगियां 

रेलवे प्रशासन के मुताबिक गर्मी की छुट्टियों में अतिरिक्त यात्रीभार को देखते हुए गाड़ी संख्या 19715 जयपुर-गोमती नगर (लखनऊ)-जयपुर एक्सप्रेस में जयपुर से 01 से 31 मई तक चलाई जाएगी। साथ ही गाड़ी संख्या 19716 गोमती नगर-जयपुर एक्सप्रेस में 02 मई से 01 जून तक  थर्ड एसी श्रेणी की दो अस्थाई बोगियां लगाई जाएंगी। लखनऊ होकर चलने वाली गाड़ी संख्या 14866 जोधपुर-वाराणसी एक्सप्रेस में जोधपुर से 01 से 31 मई तक और गाड़ी संख्या 14865 वाराणसी-जोधपुर एक्सप्रेस में वाराणसी से 02 मई से 01 जून तक एक द्वितीय शयनयान श्रेणी का कोच अस्थाई तौर पर लगाया जाएगा।

सभी कोच अस्थाई तौर पर लगाए जाएंगे

इसी तरह से लखनऊ होकर चलने वाली जोधपुर-वाराणसी एक्सप्रेस और वाराणसी-जोधपुर एक्सप्रेस में एक द्वितीय शयनयान श्रेणी का कोच अस्थाई तौर पर लगाया जाएगा। गाड़ी संख्या 19615 उदयपुर सिटी-कामाख्या एक्सप्रेस में उदयपुर सिटी से 02 से 30 मई तक, गाड़ी संख्या 19616 कामाख्या-उदयपुर सिटी एक्सप्रेस में 05 मई से 02 जून तक एक थर्ड एसी का कोच अस्थाई तौर पर लगाया जाएगा। गाड़ी संख्या 19601 उदयपुर सिटी-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में उदयपुर सिटी से 07 से 28 मई तक, गाड़ी संख्या 19602 न्यू जलपाईगुड़ी -उदयपुर सिटी एक्सप्रेस में 09 से 30 मई तक एक थर्ड एसी और एक द्वितीय शयनयान श्रेणी का कोच अस्थाई तौर पर लगाया जाएगा। ट्रेनों में बढ़ती भीड़ में कमी लाने के लिए रेलवे की ये पहल सराहनीय है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।